कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

( Read 3437 Times)

28 Feb 20
Share |
Print This Page

Kapil Verma

कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

पेसिफिक विश्वविद्यालय के पेसिफिक होटल प्रबंधन संस्थान मे दो दिवसीय ‘‘शेफ कुकिंग प्रतियोगिता - From raw to plate का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत विश्वविद्यालय (The university) के अलग-अलग महाविद्यालयों की २० टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के प्रथम दिन सेमी फाइनल राउंड का आयोजन किया गया जिसमें कि विद्यार्थियों को मिठाई और र्स्टाटर बनाने को कहा गया। एक टीम के अंतर्गत दो प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता के निर्णायक एग्जीक्यूटिव शेफ ‘‘द ललित लक्ष्मी विलास‘‘ और एग्जीक्यूटिव शेफ ‘‘रेडिसन ब्लू रहे। निर्णायकों द्वारा फाइनल राउंड के लिए ८ टिमों का चयन किया गया।

संस्थान निदेशक श्री विनोद कुमार सिंह भदौरिया ने फाइनल राउंड के अंतर्गत आए विद्यार्थियों को बधाई दी तथा साथ ही कहा कि खाना बनाना भी एक रूचि पूर्ण कला हैं जिसको हर कोई नहीं निभा सकता इसके लिए पूर्ण लगन और रूचि आवश्यक हैं। ऐसी प्रतियोगिता (Contest)का मुख्य उद्धेश्य विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करना और आगे के लिए प्रेरित करना है। फाइनल राउंड के अंतर्गत ८ टीमों को खाने का मेन कोर्स बनाने का टॉस्क दिया गया। जिसके अंतर्गत प्रथम स्थान पर पेसिफिक होटल प्रबंधन संस्थान के श्रेयांशी जैन और दक्ष पंवार, द्वितीय स्थान पर पेसिफिक होटल प्रबंधन संस्थान की तरन्नुम सिंधी और कुंदन तेली और रनरअप टीम पेसिफिक इंजीनियरिंग कॉलेज (Pacific Engineering College)के सुवैद इब्राहिम एवं सैयद दानिश और पेसिफिक होटल प्रबंधन संस्थान के रूही नाग एवं तनुज शर्मा को विजेता घोषित किया गया। सभी प्रतिभागियों और विजेता टीमों को प्रशस्त्रि पत्र निर्णायकों द्वारा प्रदान किया गया।

इस कुकिंग प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक संस्थान के शेफ जेकब जॉन, शेफ डॉ. संगीता धर और शेफ मुरली मनोहर गुप्ता और शेफ अर्पित नायर रहे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like