GMCH STORIES

अधिकारी विभागीय कार्यों-योजनाओं की नियमित मॉनिटरिंग करें-एडीएम

( Read 2159 Times)

18 Feb 20
Share |
Print This Page
अधिकारी विभागीय कार्यों-योजनाओं की नियमित मॉनिटरिंग करें-एडीएम

उदयपुर / जिले में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित विकास कार्यों एवं जारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा (Review of progress of development works and ongoing schemes) के लिए साप्ताहिक बैठक सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
एडीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे नियमित अपने विभागीय कार्यों एवं योजनाओं की मॉनिटरिंग (Monitoring) करें और समय-समय पर प्रगति से अवगत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा ली गई वीसी में दिए गए विभिन्न निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने एवं जनराहत के कार्यों को प्राथमिकता से तय समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने विभिन्न विभागों में आमजन से जुड़ी परिवेदनाओं को तय समय पर निस्तारित करने पर जोर दिया। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, शिक्षा, नगर विकास प्रन्यास नगर निगम, महिला एवं बाल विकास, कृषि, टीएडी, आईटी आदि विभागों के अधिकारियों से विभागीय प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनराहत के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करें। यूआईटी एवं नगर निगम (UIT & Municipal Corporation) की ओर से शहर में करवाए जा रहे कार्यों के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि रोड कटिंग का कार्य बिना अनुमति के नहीं हो और जहां कार्य प्रगतिरत है वहां आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। बैठक में जनजाति परियोजना अधिकारी गीतेश श्री मालवीय, मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को प्राथमिकता दे
एडीएम सिटी (Adm city) ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल, सीएम हेल्पलाइन 181, सतर्कता एवं अन्य शिकायत संबंधी पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के संबंध में चर्चा करते हुए इन्हें प्राथमिकता से तय समय में निस्तारित करने पर जोर दिया। उन्हांेंने मुख्यमंत्री आवास एवं कार्यालय स्तर से प्राप्त होने वाले प्रकरणों को 24 घंटे में निस्तारित करते हुए उसकी रिपोर्ट (Report) प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जिला स्तर पर होने वाली जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रकरणों पर शीघ्र कार्यवाही कर आमजन को राहत प्रदान करने को कहा। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को अपने स्तर पर भी जनसुनवाई करते हुए आमजन की समस्याओं का निस्तारण (Problems of common people) करने पर जोर दिया।
अपडेट रहे अधिकारी
एडीएम सिटी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी विभागीय प्रगति के संबंध में अपडेट रहे और प्रतिदिन अपने विभाग द्वारा जारी कार्यों का फीडबैक (Feedback) ले ताकि राज्य स्तर से आयोजित होने वाली वीसी एवं बैठकों के दौरान वस्तु स्थिति की जानकारी दी जा सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like