BREAKING NEWS

शिवरात्री को लेकर बैठक आहूत

( Read 427 Times)

15 Feb 20
Share |
Print This Page

shiv kalp

शिवरात्री को लेकर बैठक आहूत

उदयपुर। सार्वजनिक प्रन्यास मंदिर श्री महाकालेश्वर के रानी रोड स्थित प्रांगण में आगामी २१ फरवरी २०२० शुक्रवार को महाशिवरात्री पर्व की व्यवस्था को लेकर ट्रस्ट महासचिव चन्द्रेशखर दाधीच की अध्यक्षता में शिव भक्तों की एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक में महाशिवरात्री पर्व को लेकर व्यापक विचार विमर्श हुआ जिसमें मुख्य रूप से मंदिर की साज सज्जा, विद्युत व्यवस्था, जल व्यवस्था, शिव श्रृंगार मंदिर में आने वाले हजारों दर्शनार्थियों की सुविधा एवं आराम से दर्शन हो इस विषयक चर्चा की गई एवं इस मौके पर रमाकान्त अजारिया ने प्रस्ताव रखा की दर्शनार्थियो को कतारबद्ध करने के दौरान दर्शनार्थियों के लिए जल एवं बैठक की व्यवस्था सुचारू की जाए। विनोद कुमार शर्मा ने शिवरात्री पर माइक व्यवस्था से दर्शनार्थियों को सुरक्षा, शान्ति आदि के व्यवस्था पर विचार रखें।

पंडित महेश एन.दवे ने महाशिवरात्री पर्व अवसर पर महाकालेश्वर के दर्शन को प्रातः से ही उमडने वाली भीड को देखते हुए प्रातः ६.३० बाद निज मंदिर में सभी का प्रवेश बन्द रखने की बात कही जिसे सर्वसम्मति से सराहा गया और तय किया गया कि महाशिवरात्री पर दैनिक आराधना हेतु आने वाले शिवभक्तों को निज मंदिर में प्रातः ६.३० तक ही प्रवेश दिया जाएगा।

महिम दशोरा, महिपाल शर्मा, रमेश सोनी, हरीश शर्मा, ओम सोनी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

महिला प्रतिनिधि दीक्षा भार्गव व प्रेमलता लोहार ने दिव्यांगों, वृद्धजनों तथा असशक्त महिला पुरूष शिवभक्तों के लिए बैच सिस्टम से दर्शन कराने का विचार रखा जिसमें सर्वसम्मति से सराहा गया। इस मौके पर ध्रुपद ंसह, राजेन्द्र सेन, पार्षद लोकेश कोठारी, केजी पालीवाल, भंवरलाल पालीवाल, दिनेश मेहता आदि शिवभक्त मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like