GMCH STORIES

वरिष्ठ पत्रकारों के सुझाव शामिल होंगे एनयूजेआई की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में

( Read 10056 Times)

23 Jan 20
Share |
Print This Page
वरिष्ठ पत्रकारों के सुझाव शामिल होंगे एनयूजेआई की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में

उदयपुर (nanji acharya)। देश में पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस (एनयूजेआई) की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक आगामी 1 एवं 2 फरवरी, 2020 को जयपुर में होने जा रही है। जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के अनुरोध पर एनयूजेआई ने राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक जयपुर में करने की स्वीकृति प्रदान की है। एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रज्ञानन्द चौधरी और महासचिव शिव कुमार अग्रवाल से स्वीकृति मिलने के बाद जार के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा व प्रदेश महासचिव संजय सैनी सहित प्रदेश कार्यकारिणी तैयारियों में जुट गई है।
उदयपुर जार के जिलाध्यक्ष नानालाल आचार्य ने बताया कि एनयूजेआई की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में देश भर से सभी बड़े और सम्मानित मीडिया संस्थानों से पत्रकार साथी इसमें हिस्सा लेंगे और पत्रकार सुरक्षा कानून, वर्किंग जर्नलिस्ट्स एक्ट समेत पत्रकारों से जुड़े मसलों पर मंथन होगा। साथ ही, राजस्थान के वरिष्ठ पत्रकारों से भी चर्चा कर आज के दौर में पत्रकारिता में आ रही चुनौतियों के मद्देनजर सुझाव लिए जाएंगे जिन्हें बैठक में शामिल किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से इस तरह के निर्देश आने के बाद उदयपुर जिला कार्यकारिणी ने भी उदयपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकारों से सुझाव प्राप्त करने की मुहिम शुरू कर दी है। खासतौर से उदयपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कठिन परिस्थितियों में कार्य करने वाले पत्रकारों की समस्याओं और मुद्दों पर भी सुझाव लेने पर ध्यान केन्द्रित किया गया है।
जिलाध्यक्ष आचार्य ने बताया कि एनयूजेआई पत्रकारों का राष्ट्रीय संगठन है और राजस्थान में जार इसी से सम्बद्ध है। राजस्थान में जार वही अधिकृत है जिसको एनयूजेआई ने सम्बद्धता दे रखी है और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक जार के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा व महासचिव संजय सैनी सहित सम्पूर्ण कार्यकारिणी की मेजबानी में हो रही है। इसी की तैयारियों को लेकर पिछले दिनों प्रदेश महासचिव संजय सैनी भी उदयपुर व राजसमंद जिले के दौरे पर आए थे।
उदयपुर जार जिला महासचिव भरत मिश्रा ने बताया कि सभी जार सदस्यों ने सुझाव प्राप्त करने के लिए सम्पर्क शुरू कर दिया है। सुझाव प्राप्त होने के बाद प्रमुख बिन्दुओं को समन्वित कर प्रदेश कार्यकारिणी को रिपोर्ट भेजी जाएगी, ताकि उन सुझावों व मुद्दों पर राष्ट्रीय कार्यसमिति में आ रहे वरिष्ठ यूनियन पदाधिकारियों, सदस्यों के समक्ष चर्चा हो सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like