GMCH STORIES

आरएनटी के एआरटी प्लस सेंटर को बेस्ट वर्किंग अवार्ड

( Read 9241 Times)

04 Dec 19
Share |
Print This Page
आरएनटी के एआरटी प्लस सेंटर को बेस्ट वर्किंग अवार्ड

उदयपुर /  राजस्थान सरकार द्वारा राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन नई दिल्ली, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार राजस्थान में एचआईवी, एड्स रोगियों को परामर्ष, जांच व उपचार प्रदान करने के लिए संचालित 23 एआरटी सेंटर्स में से सर्वश्रेष्ठ संचालन के लिए उदयपुर सेंटर को अवार्ड दिया गया है।
विश्व एड्स दिवस पर चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उदयपुर के आरएनटी के एआरटी प्लस सेंटर को प्रदेश में रोगियों को बेहतर परामर्ष, उपचार सुविधा व केंद्र संचालन के लिए बेस्ट परर्फामेंस अवार्ड दिया गया है। एआरटी सेंटर के डाटा मैनेजर कातीन रावल, परामर्षदाता कमलेष गर्ग एवं मयंक जानी फार्मासिस्ट ने यह पुरस्कार परियोजना निदेषक (एड्स) डॉ. आर. पी. डोरिया से ग्रहण किया।
प्रोफेसर मेडिसिन विभाग एवं नोडल अधिकारी डॉ. नीरा सामर ने बताया कि स्वास्थ विभाग द्वारा 23 एआरटी केंद्रांे की रेटिंग हेतु 10 मापदण्डों के आधार पर समीक्षा करते हुए तीन केंद्रों का चयन किया गया इसमें से उदयपुर केंद्र को सभी मापदण्डों पर उत्कृष्ट कार्य करने हेतु यह पुरस्कार प्रदान किया गया। नाको द्वारा भी गत दो तिमाही के जारी स्कोर कार्ड में भी उदयपुर प्रदेश में अव्वल रहा था। केंद्र के सुचारू संचालन हेतु महाविद्यालय प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक, म.भू.राज.चिकि. अधीक्षक एवं संस्थान के सभी विभागों का सहयोग अत्यंत सराहनीय है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like