बाल दिवस के दिन अपनों से बिछड़ा बालक सीडब्ल्यूसी ने दिया आश्रय

( Read 654 Times)

15 Nov 19
Share |
Print This Page

बाल दिवस के दिन अपनों से बिछड़ा बालक सीडब्ल्यूसी ने दिया आश्रय

उदयपुर। गुरुवार को जहां उदयपुर में बाल दिवस पर बच्चों के विभिन्न मनोरंजन व सांस्कृतिक आयोजन हो रहे थे वही एक बालक अपनों से बिछड़ जाने पर सहम गया और सहमी हुई अवस्था में बालक को मानवी ता दिखाते हुए बाल कल्याण समिति में आश्रय दिया और होम चाइल्ड लाइन तथा पुलिस को गुमशुदा बालक के परिजनों का अविलंब पता लगाने को कहा है।

बाल दिवस के दिन गुमशुदा मिला यह अज्ञात बालक न तो अपना नाम बता पा रहा है और ना स्पष्ट बोल पा रहा है। डर की अवस्था में रोते हुए इस बालक को अंबामाता थाना क्षेत्र के हरिदास जी की मगरी में लावारिस अवस्था में रोते हुए एक युवक अक्षय शर्मा ने देखा अक्षय ने बच्चे से बात की तो वह काफी सहमा हुआ था और कुछ नहीं बोल पा रहा था अक्षय बालक को लेकर अंबामाता थाना गया अंबामाता थाना पुलिस ने चाइल्ड लाइन को सूचित किया जाए लाइन कार्यकर्ता महेंद्र सिंह ने थाने में पहुंचकर बच्चे की गुमशुदगी की रपट दी इस दौरान बच्चा काफी रोया और डर गया लेकिन चाइल्डलाइन कार्यकर्ता व अक्षय के मानवीयता दिखाने के कारण बच्चा थोड़ा सा खुश हो पाया।

चाइल्डलाइन ने बच्चे को सुरक्षित बाल कल्याण समिति सदस्य हरीश पालीवाल के समक्ष प्रस्तुत किया बच्चा सहमा हुआ था जिस पर सदस्य पालीवाल ने उसे बाल मैत्री बात आवरण मुहैया कराते हुए बिस्किट दिए तथा उसे हौसला दिया इसके बाद बालक काफी खुश हो गया।

5 वर्ष के इस बालक को सदस्य हरीश पालीवाल ने मदर टेरेसा होम में प्रवेश कराया है तथा होम एवं पुलिस को गुमशुदा इस बालक के परिजनों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like