व्यवसाय में महिला उद्यमी अधिक सफल ः प्रो. वसंति श्रीनिवासन

( Read 1430 Times)

09 Nov 19
Share |
Print This Page
व्यवसाय में महिला उद्यमी अधिक सफल ः प्रो. वसंति श्रीनिवासन

उदयपुर,    “देष में महिला उद्यमी पुरूशों की अपेक्षा अधिक सफल सिद्ध हो रही हैं। इसका प्रमुख कारण यह है कि महिलाओं के प्रति हमारी पारम्परिक सोच में बदलाव आया है एवं आज महिलाओं को भी पुरूशों के समान षिक्षा एवं प्रगति के अवसर उपलब्ध हैं।“

उपरोक्त विचार प्रो. वसंति श्रीनिवासन ने उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में आयोजित कार्यषाला के दौरान व्यक्त किये।

अध्यक्ष श्री रमेष सिंघवी ने आई.आई.एम. - बंगलुरू से पधारीं प्रो. वसंति श्रीनिवासन एवं कार्यषाला में भाग ले रही लगभग ३० महिला उद्यमियों, व्यवसायियों एवं प्रोफेषनल्स का स्वागत किया एवं यह विचार व्यक्त किये कि व्यवसाय क्षेत्र में महिला उद्यमियों की बढती भागीदारी समाज में आ रहे सकारात्मक बदलाव को दर्षाता है।

यूसीसीआई एक्सीलेन्स अवार्ड सब कमेटी की चेयरपर्सन श्रीमति नन्दिता सिंघल ने ”इमर्जिंग लीडर्स प्रोग्राम‘‘ की रूपरेखा की जानकारी दी।

”इमर्जिंग लीडर्स प्रोग्राम‘‘ विशय पर कार्यषालाओं की श्रृंखला की प्रथम कार्यषाला में प्रो. वसंति श्रीनिवासन ने महिला उद्यमियों को पारिवारिक व्यवसाय में सफलतापूर्वक भागीदारी निभाने के अहम गुर सिखाये। उन्होंने आव्हान किया कि पारिवारिक व्यवसाय अथवा स्वयं के व्यवसाय में उनके द्वारा दिये जाने वाले समय के अपेक्षित परिणाम मिल रहे हैं या नहीं, इसके प्रति सचेत रहें।

प्रो. वसंति श्रीनिवासन ने महिला उद्यमियों के निर्णय लेने के क्षमता को उभारने का प्रषिक्षण दिया। उन्होंने महिला उद्यमियों से कहा कि वे परिवार एवं व्यवसाय में इस तरह से तालमेल बनावें कि दोनों का मैनेजमेन्ट सफलतापूर्वक सम्भव हो सके। 

संचालन मानद महासचिव श्री प्रतीक हिंगड ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like