GMCH STORIES

आयुर्वेद विभाग की शासन सचिव गायत्री ए राठौड़ ने किया औचक निरीक्षण

( Read 15347 Times)

22 Oct 19
Share |
Print This Page
आयुर्वेद विभाग की शासन सचिव गायत्री ए राठौड़ ने किया औचक निरीक्षण

उदयपुर / प्रदेश की आयुर्वेद विभाग की शासन सचिव गायत्री ए. राठौड़ ने सोमवार सुबह राजस्थान के रोल मॉडल बन चुके राजकीय आदर्श आयुर्वेद औषधालय सिंधी बाजार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रोगियों की लंबी कतार देखकर एवं औषधालय की साफ-सफाई रिकॉर्ड कीपिंग योग कक्ष पंचकर्म  यूनिट फिजियोथैरेपी  यूनिट एवं औषधालय में लगने वाले चिकित्सा शिविरों एवं अन्य गतिविधियों का गहनता से निरीक्षण किया और औषधालय में संचालित गतिविधियों से अभिभूत हुई।
उन्होंने यहां चल रही योग यूनिट के समर्पित भाव से निःशुल्क सेवा देने वाले कर्मचारियों की तारीफ की और कहा कि इस प्रकार  पूरे राज्य में हर जिले में एक-एक योग सेंटर  स्थापित किया जाएगा, जहां योग के विभिन्न आयामों से लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिया जा सके। उन्होंने प्रदेश के अन्य चिकित्सालय औषधालयों में भी इसी तरह की सेवाएं देने के लिए प्रयास किए जाएंगे।
राठौड़ ने आदर्श औषधालय के प्रभारी डॉ. शोभालाल औदिच्य के प्रयासों की सराहना की और कहा कि उनके प्रयासों से औषधालय को उत्कृष्ट सेवाओं का आदर्श बनाना पूरे राज्य में एक मिसाल है। शासन सचिव राठौड़ ने औषधालय के सहयोगी स्टाफ की सेवाओं को भी सराहा।  
निरीक्षण के दौरान राठौड़ के साथ आयुर्वेद विभाग की निदेशक सीमा शर्मा, विशेषाधिकारी डॉ.मनोहर पारीक एवं मदन मोहन मालवीय आयुर्वेद महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर महेश दीक्षित मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like