GMCH STORIES

५२ दिन लंदन की यात्रा के बाद उदयपुर लौटा विश्व शांति दल

( Read 16056 Times)

20 Aug 19
Share |
Print This Page
५२ दिन लंदन की यात्रा के बाद उदयपुर लौटा विश्व शांति दल

उदयपुर। श्री सांई वूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहमदाबाद,सृजन द स्पार्क एवं द होपर्स ली वे होली डे के संयुक्त तत्वावधान में गत १ जुलाई को अहमदाबाद से विश्व शान्ति यात्रा पर निकले दल ने १५ अगस्त को लंदन के अम्बेडकर हाउस में भारतीय ध्वज फहरा कर ५२ दिन की यात्रा के बाद आज पुनः उदयपुर लौट आया। दल के सदस्यों ने अहमदाबाद से लन्दन की यात्रा कार द्वारा तय की थी।

सृजन द स्पार्क के सचिव किशोर पाहुजा ने बताया कि यात्रा के दौरान दल ने भारत से नेपाल,तिब्बत, चीन,तुर्कमेनिस्तान, आजरबाइजान,स्लोवाकिया, पोलैंड,रूस,नीदरलैंड, ब्रिटेन आदि देशों की यात्रा की। इन सभी देशों में भारत के उच्चायोग व दूतावासों ने इनका सहयोग व स्वागत किया।

रैली के सदस्यों ने विभिन्न देशों की संसदों, सयुंक्त राष्ट्र के कार्यालयों व ब्रिटेन के महल भी देखे एवं विभिन्न अधिकारियों व राजनीतिक हस्तियों से मुलाकात की। रैली में सम्पूर्ण भारत से लगभग ३० व्यक्ति शामिल हुए जिनमें महिलाएं, दिव्यांग कार चालक व शहीदों के परिवार के बच्चे भी शामिल थे। २९ जून को उदयपुर से छः सदस्य अहमदाबाद के लिए कार से रवाना हुए। उदयपुर के सदस्य दिनेश कटारिया,राजेन्द्र शर्मा, अब्बास अली बन्दूकवाला,सुनील लढा, प्रीति लढा,पवन धूपिया शामिल थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like