अक्षय ऊर्जा दिवस पर 20 को होंगे विविध आयोजन

( Read 1824 Times)

14 Aug 19
Share |
Print This Page
अक्षय ऊर्जा दिवस पर 20 को होंगे विविध आयोजन

उदयपुर /  राज्य सरकार के ऊर्जा विभाग की ओर से आगामी 20 अगस्त को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जन्मतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित अक्षय ऊर्जा दिवस पर उदयपुर में विविध आयोजन होंगे। आयोजन की रूपरेखा एवं तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर श्रीमती आंनदी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर चर्चा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कलक्टर ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सुव्यवस्थित कार्ययोजना तैयार करने और इसके अनुरूप प्रभावी आयोजन सुनिश्चित करिने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दिवस के मौके पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार अक्षय ऊर्जा दौड़, प्रदर्शनी विद्यालयों में निंबध प्रतियोगिता एवं ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता के आयोजन के निर्देश दिए। उन्होंने आयोजन को सफल बनाने के लिए एनएसएस, नेहरू युवा केन्द्र, शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, खेल विभाग और अन्य विभागों को को सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया। उन्होंने विविध व्यवस्थाओं के लिए नगर निगम, यूआईटी, ऊर्जा विभाग, शिक्षा विभाग और अन्य विभागों को निर्देश भी दिए।
बैठक के आरंभ में एडीएम (सिटी) संजय कुमार ने अक्षय ऊर्जा दिवस पर होने वाले आयोजन और इसके लिए विभागीय दायित्वों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इन आयोजनों के स्थानों के चयन के लिए संबंधित विभागों को कार्ययोजना बनाते हुए सूचित करने के निर्देश दिए। बैठक में एसीईओ मेघराज मीणा,  पुलिस उपाधीक्षक चेतना भाटी. एवीवीएनएल के एसई दिनेश जोशी, एनसीसी के लेफ्टिनेंट प्रेमशंकर श्रीमाली, नेहरू युवा केन्द्र के श्यामसिंह राजपुरोहित सहित समस्त संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।  
विजेताओं को मिलेंगे नकद पुरस्कार: 
बैठक में बताया कि अक्षय ऊर्जा दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 3 हजार, द्वितीय को 2 हजार व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 1 हजार तथा 5 प्रतिभागियों को 500-500 रुपये के सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like