BREAKING NEWS

एम.एम.पी.एस. के बच्चों ने श्रद्धा से मनाया करगिल विजय दिवस

( Read 1100 Times)

27 Jul 19
Share |
Print This Page

सलाम करगिल बेन्ड रहा आकर्षण

एम.एम.पी.एस. के बच्चों ने श्रद्धा से मनाया करगिल विजय दिवस

उदयपुर ।  करगील विजय दिवस के उपलक्ष्य में महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने शहिदों के बलिदान को स्मरण करने तथा राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखने की प्रेरणा के उद्देश्य से मनाया।

कार्यक्रम में प्रार्थना सभा में करगिल विजय गान बजाया गया एवं छात्र कुशाग्र चतुर्वेदी ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया। पुणे के ’अभिमानस फाउन्डेशन‘ एवं ’स्काउट एवं गाइड्स‘ के संयुक्त तत्वावधान में गाइड शची जैन, विशलाक्षी चुण्डावत एवं युक्ता भटनागर ने ट्रस्टी लक्ष्यराज सिंह मेवाड की कलाई पर ’सलाम करगिल बेन्ड‘ बांधकर अभियान का आगाज किया। इस अभियान के अन्तर्गत शहर के कई विद्यालयों में विद्यार्थियों ने ’सलाम करगिल बेन्ड‘ बांधकर वीर शहीदों के प्रति कृतज्ञता एवं राष्ट्र प्रेम का परिचय दिया।

कार्यक्रम में संजय दत्ता, प्राचार्य एवं स्काउट कमीश्नर ने विद्यार्थियों को संबोधित कर कहा कि वीर सैनिकों के साथ-साथ देश का हर नागरिक अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन पूर्ण लगन एवं सर्मपण से करता है तो उस देश का उन्नयन अवश्य होता है। विद्यार्थियों को अपने पढाई के मोर्चे पर आगे निकलने हेतु डटकर अध्ययन करना भी देश भक्ति का एक अप्रतिम उदाहरण ही है। विद्यार्थियों में इस कार्यक्रम से उत्साह एवं देश भक्ति का संचार हुआ। कार्यक्रम का संयोजन गाइडर श्रीमती कल्पना धर्मावत एवं स्काउटर सुबोध शर्मा ने किया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like