GMCH STORIES

25, 26 एवं 27 जून 2019 को आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय कार्यक्रम

( Read 6274 Times)

24 Jun 19
Share |
Print This Page
 25, 26 एवं 27 जून 2019 को आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय कार्यक्रम

उदयपुर  । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जन्म जयन्ती वर्ष पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार 25, 26 एवं 27 जून 2019 को आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय कार्यक्रम की तैयारिउदयपुर 22 जून। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जन्म जयन्ती वर्ष पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार 25, 26 एवं 27 जून 2019 को आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक आज शनिवार को अशोक नगर स्थित विज्ञान समिति सभागार भवन में आयोजित की गई।

कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत महात्मा गांधी के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण के साथ हुई। तीन दिवसीय कार्यक्रम के आयोजन को लेकर गठित जिला स्तरीय कमेटी के संयोजक पंकज कुमार शर्मा ने अतिथियों का गांधी टोपी एवं सूत की माला पहनाकर स्वागत किया। 

इस अवसर पर आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों की गूंज आज दुनिया के हर कोने में सुनाई पड़ती है। उन्होंने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए देश को आजादी दिलाने में प्रमुख योगदान दिया। गांधीजी के बताये रास्ते पर चलकर ही विश्व में शांति बनी रह सकती है। इसके लिए जरूरी है कि उनके सिद्धांत एवं आदर्शों को आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाए। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गांधी के जीवन दर्शन पर आधारित प्रदर्शनियों का आयोजन नियमित रूप से किया जाना चाहिए। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए संयोजक पंकज कुमार शर्मा ने महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित कार्यक्रमों को लेकर गठित जिला स्तरीय गठित कमेटी में संयोजक मनोनीत किये जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा उन्हें एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है और वे इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से आयोजन के सफल क्रियान्वयन को लेकर नियमित रूप से चर्चा की जा रही है। उन्होंने शहरवासियों, विभिन्न स्वयंसेवी, राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों एवं स्कूली छात्र-छात्राओं से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आह्वान किया।

बैठक को शंकर यादव लालसिंह झाला, सज्जन कटारा, त्रिलोक पूर्बिया, डॉ. मधुसूदन शर्मा, विवेक कटारा, जगदीशराज श्रीमाली, राजकुमार श्रीमाली आदि ने भी सम्बोधित किया।

शेख ने बताया कि बैठक में गणेश डागलिया, मधु सालवी, शारदा रोत, जयप्रकाश निमावत, अरूण टांक, सोमेश्वर मीणा, बाबूलाल घावरी, डॉ. दीपांकर चक्रवर्ती, डॉ. राव कल्याण सिंह, दिनेश दवे, बतुल हबीब, उषा गुप्ता, नजमा मेवाफरोश, देवकिशन रामानुज, डॉ. सत्यभूषण नागर, राहुल व्यास, डा. दीपक व्यास, तीरथ ङ्क्षसह खेरलिया, उमेश शर्मा, शाहिद हुसैन, रवीन्द्र पाल सिंह कप्पू, तुलसीराम लौहार सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संयोजन सहसंयोजक सुधीर जोशी एवं धन्यवाद अरूण टांक ने दिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like