GMCH STORIES

ग्रीन उदयपुर क्लीन उदयपुर की थीम पर  ग्रीष्मकालिन शिविर निखार का आगाज 

( Read 9027 Times)

13 May 19
Share |
Print This Page
ग्रीन उदयपुर क्लीन उदयपुर की थीम पर  ग्रीष्मकालिन शिविर निखार का आगाज 

उदयपुर।  श्री महावीर युवा संस्थान महिला प्रकोष्ठ की ओर से 12 दिवसीय ग्रीष्मकालिन शिविर निखार का आगाज सोमवार को विज्ञान समिति सभागार में हुआ। महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा विजयलक्ष्मी गलुण्डिया ने बताया कि समारोह में अध्यक्षता समाजसेवी किरणमल सुशीला देवी सावनसुखा, मुख्य अतिथि हिन्दुस्तान जिंक की उपाध्यक्ष निलिमा खेतान, विटी इन्टेरनेशनल की डायरेक्टर प्रीति सोगानी, डिस्ट्रीक चीफ फॉरस्टे ऑफिसर आर के जैन, महावीर युवा मंच संस्थान के अध्यक्ष महेन्द्र तलेसरा एवं महामंत्री सुनील मारू ने नवकार मंत्र के उच्चारण के साथ फीता काटकर शिविर का उद्घाटन किया। 
मदर्स डे के उपलक्ष्य में ग्रीन उदयपुर क्लीन उदयपुर की थीम पर 250 पौधे वितरित किए गए एवं शिविरार्थियों को हर शुभ प्रसंग पर पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही स्वच्छ उददयपुर के लिए अपनी.अपनी कॉलोनियों में मिटिंग आयोजित कर स्वच्छता अभियान शुरू करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रमा शुम्भारम्भ प्रार्थना सभा से हुआ। उसके बाद धार्मिक ज्ञान दिया गया। तत्पश्चात फुड क्राफ्ट इस्ट्टीयूट के मास्टर शेफ देवेन्द यादव, अभिलाष एवं नवीन ने विभिन्न प्रकार के नाश्ते, स्पाइडर रोल, फालफल, वेज वॉनटन, स्पीनिच चीज बॉल, वेज क्राकेट्स, क्रास्टीनी, हनी चिली पटेटो बनाना सिखाया। महामंत्री सोनल सिंघवी ने बताया कि मंगलवार को भूखे को भोजन, प्यासे को पानी की थीम पर 50 मिट्टी के घडे उदयपुर में अलग.अलग स्थानों पर रखवाएं जाएंगें ताकि राहगीर प्यास बूजा सकेंगे। 
कार्यक्रम संयोजिका मंजू फत्तावत ने बताया कि शिविर में प्रतिदिन जुम्बा, ऐरोबिक्स, बोकवा, डांस, धार्मक ज्ञान, कुकिंग, स्वास्थ्य  आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा।  मंगलाचरण सोनल सिंघवी, सुमन डामर, बेला मुर्डिया, अनिता सिंघवी, सरोज जैन द्वारा किया गया। स्वागत उद्बोधन संस्थान अध्यक्ष महेन्द्र तलेसरा ने दिया। धन्यवाद महामंत्री सुनील मारू ने ज्ञापित किया। समरोह का सफल संचालन रितु मारू ने किया। इस कार्यक्रम की संयोजिका मंजू फत्तावत, सुमन डामर, कुसुम जारोली, भारती करणपुरिया, उर्मिला नागोरी थी। 
                                   


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like