GMCH STORIES

परिवार सहित सिल्वर जुबली में दिया अंगदान का संदेश

( Read 14008 Times)

20 May 19
Share |
Print This Page
परिवार सहित सिल्वर जुबली में दिया अंगदान का संदेश

नेत्रदान-अंगदान-देहदान जागरूकता के लिये संभाग भर में काम कर रही संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा, आमजन को नेत्रदान अंगदान देहदान के लिये मुख्य धारा में जोड़ने के लिये,आये दिन नये-नये रोचक तरीकों से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जाता जा रहा है । इन्हीं रोचक प्रयासों के कारण,आमजन बहुत ही सरल तरीक़ों से इस मुहीम में जुड़ जाते है,और इससे जुड़ी सभी जरूरी बातों को जानने,समझने का प्रयास भी करते है । 
इसी क्रम में कल स्टेशन क्षेत्र में श्री राजेन्द्र अग्रवाल व श्रीमति सुनीता जी की विवाह की 25वीं शादी की सालगिरह मनायी गई, जिसमें करीब 1000 से ज्यादा लोग अग्रवाल दंपत्ति को बधाई और आशीर्वाद देने पहुँचे । विवाह की इस रजत जयंती की खास बात यह थी कि अग्रवाल दंपत्ति ने इस ख़ास मौके पर आये हुए सभी मेहमानों को नेत्रदान जैसे नेक कार्य मे जोड़ने के लिये,सभी के बीच अपने नेत्रदान-अंगदान का संकल्प पत्र भरा । जब इस आयोजन की ख़बर शाइन इंडिया फाउंडेशन के स्टेशन क्षेत्र के संयोजक मुकेश अग्रवाल जी को मिली,तो उन्होंने तुरंत राजेन्द्र जी को अनुरोध किया कि इस आयोजन में यदि आप स्वयं भी अपना नेत्रदान-अंगदान का संकल्प पत्र भरे,और आने वाले सभी मेहमानों को भी यदि अनुरोध करें,तो इससे काफ़ी अच्छा संदेश सभी मेहमानों को जायेगा।  राजेन्द्र जी ने अपनी पत्नि से सलाह कर जवाब देने की बात कही,तब मुकेश जी ने अपनी पत्नि सीमा अग्रवाल को सुनीता जी से बात करके उनको नेत्रदान-अंगदान मुहीम के बारे में पूरी जानकारी देने को कहा । पूरी जानकारी मिलने के बाद ,अग्रवाल दंपत्ति ने अपने माता जी चमेली देवी-पिता जी हरिप्रसाद अग्रवाल, व चाचा श्री हुकुमचंद जी को भी इस नेक प्रयास के बारे में बताया । जिसको जानने के बाद उन्होंने तुरंत स्वीकार कर अपनी रजामंदी दे दी । 
मुकेश अग्रवाल जी के निर्देशानुसार संस्था सदस्य लंच के दौरान वहाँ पहुँच गये, आये हुए सभी मेहमानों को अलग अलग 4 ग्रुप बनाकर खाने के दौरान ही लोगों को समझाते रहे । वहीं पर कुछ दम्पत्तियों ने अपने संकल्प पत्र भी भरे,साथ ही यह भी विश्वास दिलाया कि जब भी कभी उनके घर में भी किसी भी तरह का कोई शुभ-आयोजन होता है तो,रिश्तेदारों व मेहमानों को नेत्रदान-अंगदान के बारे में बताने के लिये संस्था के लोगों को बुलाया जायेगा । 
राजेन्द्र जी के दोनों भाई गिरिराज अग्रवाल व नेमीचंद अग्रवाल व दोनो बहनों सुनीता व निशा ने भी अपने परिवार के सदस्यों सहित नेत्रदान-अंगदान का संकल्प लिया । साथ ही इनके नज़दीकी मित्रों में राजेंद्र प्रसाद शर्मा,राधेश्याम मित्तल,सत्यनारायण मित्तल,अशोक मित्तल ने भी इस नेक कार्य में अपनी सहमति दी ।

श्री राजेन्द्र जी को कई मेहमानों ने आकर कहा कि,आपने यह बड़ा अच्छा किया कि,स्वादिष्ट भोजन के साथ नेत्रदान-अंगदान की जानकारी भी उपलब्ध करायी, तब जाकर उनको खुशी हुई कि उनका यह प्रयास कम लोगों तक सही पर कुछ लोगों तक पहुँचा तो सही ।
सुनीता जी ने भी समारोह के दौरान अपने घर की सभी महिलाओं को बीच बीच में नेत्रदान के लिये समझाया । 
समारोह के अंत मे संस्था सदस्यों ने गेट पर खड़े होकर जाने वाले लोगों को नेत्रदान-अंगदान से जुड़े पेम्पलेट बाटें ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like