BREAKING NEWS

जीवन मूल्यों का छात्रों के जीवन में प्रवाह आवश्यक

( Read 6969 Times)

24 Feb 18
Share |
Print This Page

 जीवन मूल्यों का छात्रों के जीवन में प्रवाह आवश्यक आज आलोक माध्यमिक विद्यालय पंचवटी में वार्षिकोत्सव एवं शुभकामना समारोह " उत्कर्षोत्सव " के रूप में धूमधाम से मनाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि संस्थान के पितामह आचार्य प्रवर श्याम लाल कुमावत संस्थान के निदेशक डॉ प्रदीप कुमावत एवं अध्यक्षता प्राचार्य पुष्पा टांक द्वारा की गई।
आलोक के प्रवक्ता डॉ यज्ञ आमेटा ने बताया कि इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरुआत कक्षा दसवीं के मेरिट संभावित छात्र मुकेश सालवी द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया।
इस अवसर पर छात्र छात्राओ द्वारा मनमोहक प्रस्तुति हर्षोल्लास के साथ दी गई, जिसमे समूह गीत रचना शर्मा द्वारा एवं समूह गीत विभा बन्दवाल एवं समूह द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसी अवसर पर ग्रेसी वर्मा एवं समूह द्वारा सुंदर नृत्य की प्रस्तुति की गई।साथ ही मुकेश सालवी और जतिन वीरवाल द्वारा आलोक की अपनी यात्रा को लेकर भावनात्मक विचार प्रस्तुत किए गए।
इस अवसर पर कक्षा नवीं के छात्रों द्वारा कक्षा 10वीं के छात्रों को उनके उत्तम परिणाम हेतु तिलक मिश्री एवं मौली बांधकर उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की गई एवं ईश्वर से उनके उत्तम परिणाम की प्रार्थना की गई।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती पुष्पा टाक ने 10वीं के छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए आलोक के संस्कारों को अपने जीवन में उतार कर हमेशा सफलता का परचम फहराते हुए अपने जीवन में निरंतर प्रगति करने एवं उज्जवल भविष्य हेतु प्रोत्साहित किया गया ।
इस अवसर पर संस्थान के पितामह आचार्य प्रवर श्यामलाल कुमावत ने ईश्वर से छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जीवन मूल्यों को अपनाने पर बल दिया तथा छात्रों को आलोक का दर्शन करार देते हुए आलोक की ज्योति को चारों दिशाओं में प्रसारित करने की बात कही ।
अंत में निदेशक डॉक्टर प्रदीप कुमावत ने भी छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए समाज में अपनी नेतृत्व क्षमता एवं शैक्षिक उन्नयन पर बल देते हुए उपस्थित सभी छात्रों को प्रेरित किया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम में विशेष रूप से रचना शर्मा एवं मुकेश सालवी को क्रमशः सुश्री आलोक एवं श्री आलोक अवार्ड से पुरस्कृत किया गया ।
अन्य पुरस्कारों में राजा रवि वर्मा अवार्ड उत्तम चित्रकारिता के क्षेत्र में जतिन वीरवाल को, तानसेन अवार्ड उत्तम संगीतकार के रूप में रचना शर्मा, निशा गांधी अवार्ड नृत्य के क्षेत्र में ग्रेसी वर्मा व शीतल सुथार, लीडरशिप अवार्ड भूमिका बंदवाल एवं यशपाल सिंह देवड़ा, अनुशासन के क्षेत्र में उत्तम छात्रा गौरी पटेल एवं ललिता खांट, कालिदास अवार्ड साहित्यिक गतिविधियों के क्षेत्र में प्रियंका देवड़ा, बेस्ट इंट्रेक्टर के रूप में मुकेश सालवी , भूमिका बंदवाल तथा शत-प्रतिशत उपस्थिति में लक्षिका जैन एवं सोनाली गर्ग को आलोक का प्रशस्ति पत्र प्रतीक चिन्ह व मेडल से पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद व आभार दसवीं कक्षा अध्यापक रविंद्र शर्मा द्वारा किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like