BREAKING NEWS

नव सम्वत्सर के कार्यक्रमों में होगी सर्व समाज-संगठनों की भागीदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी

( Read 3935 Times)

09 Mar 18
Share |
Print This Page

नव सम्वत्सर के कार्यक्रमों में होगी सर्व समाज-संगठनों की भागीदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी नव सम्वत्सर के कार्यक्रमों में होगी सर्व समाज-संगठनों की भागीदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी
राश्ट्रीय स्तर पर व्यापकता प्रदान करने की तैयारी
आज 9 मार्च को निकलेगी आमंत्रण यात्रा
उदयपुर, अखिल भारतीय नववर्ष समारोह समिति, नगर निगम उदयपुर, आलोक संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय व अन्य संगठनों के साथ 07 दिवसीय नव सम्वत्सर के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने तथा समाज के सभी वर्गों व संगठनों की भागीदारी सुनिश्चित करने आज तेरापंथ भवन, नाईयों की तलाई में एक विशेष सम्मेलन तथा बैठक का आयोजन किया जायेगा।
प्रवक्ता डॉ यज्ञ आमेटा ने बताया कि बैठक को नववर्ष समारोह समिति के राष्ट्रीय सचिव डॉ. प्रदीप कुमावत, उप महापौर लोकेश द्विवेदी, दिनेश भटट ने सम्बोधित किया।
राष्ट्रीय सचिव डॉ. प्रदीप कुमावत ने कहा कि नव संवत्सर को राष्ट्रीय स्तर पर व्यापकता प्रदान करने के लिये व्यापक तैयारीयां की जा रही है। आज सर्व समाज, संगठन सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें नव संवत्सर के कार्यक्रमों पर चर्चा की गयी। कार्यक्रमों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है।
पूरे देश में नववर्ष महोत्सव को व्यापकता देने के लिए 233 संयोजकों को नियुक्त किया गया है।
डॉ. कुमावत ने बताया कि सम्मेलन में डॉ. जयराज आचार्य को राश्ट्रीय समन्वयक, पुश्कर लोहार को महानगर समन्यवक, नाहर सिंह व दामोदर श्रीमाल को समरसता पद यात्रा का संयोजक, षषांक टांक को ज्योति कलष यात्रा का संयोजक, हरिषंकर तिवारी व राजेन्द्र नाहर को सम्पर्क प्रमुख, षिवसिंह सोलंकी को त्रिवेणी महासंगम का संयोजक, कमलेन्द्र सिंह पंवार को प्रान्तीय समन्वयक, भूपेन्द्र सिंह भाटी को समाज सगठन संयाजक, दिनेष कच्छी व सत्यनारायण आमेटा को क्षेत्रीय कार्यक्रम संयोजक, रजनी डांगी को सप्त ज्योति कलष यात्रा का संयोजक, मीनाक्षी नाहर को सह संयोजक, निष्चय कुमावत को स्वागतम का संयोजक, विजय सिंह सांखला को पगडी सजाओं का संयोजक सहित कार्यकर्ताओं को नव संवत्सर कार्यक्रमों की विभिन्न जिम्मेदारीया सौंपी गयी।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष कृश्ण कान्त कुमावत ने बताया कि सम्मेलन में विभिन्न समाजों, सुखवाल, सिंधी, सिख, आमेटा, बोहरा, राजपुत, कुमावत, टांक, वैश्णव, सुथार, जैन, नागर, षर्मा, नाहर, भटनागर, चौबीसा, ओदिच्य, तेली, चौधरी, टांक, राज्य कर्मचारी संघ, यंग सिख सेवा दल, वाल्मिक समाज, खटीक, सकल जैन समाज,सहित अनेक समाजों व संगठनों के जनप्रतिनिधिषें सहित नववर्श समारोह समिति के और आलोक संस्थान के करीब 500 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
आज 9 मार्च निकलेगी आमंत्रण यात्रा
घर-घर जाकर पीले चावल देकर देंगे न्यौता
आज 9 मार्च आलोक संस्थान की ओर से हाथीपोल से जगदीष चौक तक सायं 5.30 बजे आमंत्रण यात्रा निकाली जायेगी। आमंत्रण यात्रा में आमजन को नव संवत्सर कैसे मनाये की जानकारी देकर, पीले चावल देकर नव संवत्सर के कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आहवान किया जायेगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like