logo

टाटा क्रुसिबल कैम्पस क्विज प्रतियोगिता पेसिफिक में १७ को

( Read 1923 Times)

14 Feb, 18 17:07
Share |
Print This Page

भारत की सबसे बडी एवं उच्च मान्यता प्राप्त बिजनेस क्विज - टाटा क्रुसिबल कैम्पस क्विज प्रतियोगिता के क्षेत्रीय राउन्ड का आयोजन पेसिफिक विश्वविद्यालय में १७ फरवरी को होगा। प्रतियोगिता में एम.बी.ए., इंजीनियरिंग, फार्मेसी, होटल मैनेजमेन्ट एवं अन्य ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेजों के विद्यार्थी भाग ले सकते है।
विश्वविद्यालय प्रोवोस्ट प्रो. महिमा बिडला ने बताया कि टाटा क्रुसिबल क्विज भारत की सर्वश्रेष्ठ बिजनेस क्विज प्रतियोगिता मानी जाती है, जिसका आयोजन विगत १४ वर्षों से हो रहा है। इस वर्ष प्रतियोगिता का १४वां संस्करण है। प्रतियोगिता विभिन्न चरणों में जनवरी से अप्रैल तक भारत के ३८ शहरों में आयोजित होगी जिसमें लगभग ७००० टीमों के भाग लेने की संभावना है। टाटा क्रुसिबल टीम ने उदयपुर नगर में इस प्रतियोगिता हेतु पेसिफिक विशिवद्यालय को चयनित किया जो पेसिफिक की गौरव यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उदयपुर में भारत के इस प्रतिष्ठित क्विज का आयोजन नगर के छात्र-छात्राओं के लिए एक स्वर्णिम अवसर है। प्रतियोगिता में भाग लेकर वे आउट ऑफ बॉक्स थिंकिंग, तार्किक शक्ति एवं किसी भी परिस्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया व्यक्त करने की क्षमता विकसित कर सकते हैं।
डा. बिडला ने बताया कि क्विज में नगर के किसी भी महाविद्यालय की दो-दो छात्र-छात्राओं की कितनी भी टीमें भाग ले सकती है। प्रतियोगिता १७ फरवरी को होगी। प्रतियोगिता के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन १६ फरवरी तक करा सकते है अभी तक २१० टीमों का पंजीकरण हो गया है। रजिस्ट्रेशन निःशुल्क है।
पेसिफिक में आयोजित होने वाले क्षेत्रीय राउन्ड की विजेता टीम को ७५०००/- का एवं उप-विजेता टीम को ३५०००/- का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।
क्षेत्रीय राउन्ड की विजेता टीमें जोनल राउन्ड में भाग लेगी तथा जोनल राउन्ड की विजेता टीमें राष्ट्रीय फाइनल में भाग लेगी। राष्ट्रीय विजेता टीम को रूपये ५,००,०००/- का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like