logo

सड़क कटिंग के संबंध में कलक्टर सख्त

( Read 3805 Times)

13 Jan 18
Share |
Print This Page
उदयपुर,उदयपुर शहर में जगह-जगह पर सड़कों की कटिंग से शहरवासियों एवं पर्यटकों के साथ आवागमन व यातायात में हो रही असुविधाओं को लेकर जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने सख्त रवैया अपनाते हुए नगर निगम एवं यूआईटी को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए है।

कलक्टर ने बताया कि जगह-जगह सड़कों की कटिंग और समय पर उनकी मरम्मत नहीं होने से असुविधा के साथ शहर की छवि पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। इस संबंध में उन्होंने नगर निगम आयुक्त एवं यूआईटी सचिव को पत्र लिखकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

आदेशानुसार सड़क कटिंग करने वाली एजेन्सी उस सड़क से संबंधित विभाग यथा नगर निगम, नगर विकास प्रन्यास से पूर्व में अनापत्ति प्राप्त करेंगी। एजेन्सी सड़क कटिंग स्थल पर कार्य प्रगति पर है का बोर्ड एवं ट्राफिक रिफ्लेक्टर लगाएंगी। सड़क के नीचे विभिन्न विभागों यथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, भारत संचार निगम लिमिटेड, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग आदि की पाइप लाइन, केबल को नुकसान नहीं पहुंचे इसके लिए आवश्यक मार्गदर्शन हेतु संबंधित विभागों के अधिकारी कार्य स्थल पर उपस्थित रहना होगा।

100 मीटर से ज्यादा न हो सड़कों की कटिंग

कलक्टर ने निर्देश दिए है कि किसी भी स्थिति में एक बार में 100 मीटर से ज्यादा सड़क की कटिंग नहीं की जाए तथा कार्य पूर्ण होने पर उस 100 मीटर सड़क की मरम्मत करने के उपरान्त ही आगे की सड़क की कटिंग की जाए।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like