logo

सात दिवसीय रेल तीर्थ यात्रा से पूर्व धार्मिक आयोजनों की धूम

( Read 2770 Times)

11 Jan 18
Share |
Print This Page
उदयपुर, श्री सुनीलसागर चातुर्मास व्यवस्था समिति एवं श्री सन्मति सुनील सिद्ध क्षेत्र सम्मेद शिखर यात्रा संघ के संयुक्त तत्वावधान में तथा आचार्यश्री सुनीलसागरजी महाराज के आशीवार्द से सकल दिगम्बर जैन समाज की श्री सम्मेदशिखर की सात दिवसीय रेल तीर्थ यात्रा का शुभारम्भ 13 जनवरी प्रात: 5 बजे सिटी रेल्वे स्टेशन से होगा। यात्रा को राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, सांसद अर्जुनलाल मीणा एवं सकल दिगम्बर जैन समाज के वरिष्ठ एवं श्रेष्ठीजन हरी झण्डी दिखा कर इस यात्रा को रवाना करेंगे। यात्रा संघ उदयपुर से इन्टरसिटी एक्सप्रेस से रवाना होगा। सात दिवसीय यात्रा का समापन 18 जनवरी को होगा।
उक्त जानकारी देते हुए सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष शांतिलाल वेलावत ने बताया कि यात्रा से पूर्व होने वाले धार्मिक आयेाजनों की शुरूआत 11 जनवरी से होगी। महामंत्री सुरेश कुमार पदमावत ने बताया कि 11 जनवरी को आदिनाथ भवन सेक्टर 11 में सायं 6.30 बजे से आचार्यश्री सुनीलसागजी महाराज ससंघ से सभी यात्रीगण आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। वहां पर मेहदी रस्म और भक्ति संध्या होगी। 12 जनवरी को आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त कर यात्रियों को सीट नम्बर एवं किट वितरित किये जाएंगे। और 13 जनवरी को प्रात: 5 बजे सिटी रेल्वे स्टेशन उदयपुर से यात्रा संघा की रवानगी होगी।
पारस चित्तौड़ा ने सम्मेद शिखरजी में प्रवास के बारे में बताते हुए कहा कि 14 से 18 जनवरी तक वहां पर यात्रा संघ का प्रवास रहेगा। इस दौरान 15 जनवरी को सम्मेद शिखर विधान एवं अन्तिम दिन 18 जनवरी को शांति विधान होगा। इसके बाद इसी दिन सायं 5 बजे माधुपुर रेल्वे स्टेशन से यात्रा संघ की उदयपुर के लिए रवानगी होगी। ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like