BREAKING NEWS

समाज को आगे बढना है तो हर वर्ग को साथ लेकर चलना होगा ः किरण माहेश्वरी

( Read 4871 Times)

10 Sep 16
Share |
Print This Page
समाज को आगे बढना है तो हर वर्ग को साथ लेकर चलना होगा ः किरण माहेश्वरी तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम का गठन अच्छे उद्देश्य के साथ हुआ है। प्रोफेशन को समाज और धर्म के साथ जोडना महत्वपूर्ण है। समाज को आगे बढना है तो हर वर्ग को साथ लेकर चलना होगा। यह बात शुक्रवार को तेरापंथ भवन में आयोजित तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम कीनवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व भूजल मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कही। अध्यक्षता सूर्यप्रकाश मेहता ने की जबकि विशिष्ट अतिथि एस.एस. कॉलेज के निदेशक मनमोहनराज सिंघवी थे। इस मौके पर श्रीमती किरण माहेश्वरी ने नवीन कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करवाई।
श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि बहुत से लोग कहते हैं मैंने यह काम करवा दिया, यह निर्माण करा दिया, इससे कुछ लोग बडे आदमी बन सकते हैं पर सब नहीं। बडा काम करने के लिए बडी सोच की जरूरत होती है। बडी सोच के साथ हम चले तो समाज को और आगे ले जा सकेंगे। श्रीमती माहेश्वरी ने टीपीएफ द्वारा चल चिकित्सालय शुरू करने पर बधाई दी और कहा कि इस सुविधा से गांव में निवास कर रहे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि जैन समाज के अधिकतर लोग बिजनेस में है पर अब कोई डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, आईपीएस, आरएस आदि प्रोफेशन में आ रहे हैं। यह बहुत ही अच्छी बात है।
समारोह में साध्वीश्री कीर्तिलताजी ने कहा कि सबके भीतर योग्यता है, प्रतिभा है, टलेंट है। भीतर का जज्बा जगता है तो कोई महावीर, बुद्ध, राम-कृष्ण तो कोई किरण माहेश्वरी व कोई कल्पना चावला बनता है। आरोहण को सभी प्रणाम करते हैं। उगते सूर्य को नमस्कार करते हैं। तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है। मनमोहनराज सिंघवी के विसर्जन की बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसी तरह और भी व्यक्तिय को तैयार किया जाए। साध्वीश्री शांतिलताजी ने कहा कि आज दुनिया एक ऐसे मानव की तलाश में है जो समय आने पर तलवार की तरह अडिग रह सकता हो लेकिन उसके भीतर शांति, करूणा और प्रेम हो।
समारोह के विशिष्ट अतिथि मनमोहनराज सिंघवी ने कहा कि तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम अच्छा काम कर रही है। फोरम के कार्यों को देखते हुए सिंघवी ने इंजीनियरिंग के 5 बच्चों को अपने कॉलेज में फ्री एज्यूकेशन देने का आश्वासन दिया और जरूरत पडने पर उनके रहने, खाने, पीने की व्यवस्था करने का भी आश्वासन दिया।
नव निर्वाचित अध्यक्ष निर्मल धाकड ने बताया कि हमारा जोर सदस्यों के मैलमिलाप पर अधिक होगा। बच्चों के लिए केरियर गाइडेंस के प्रोग्राम आयोजित कर उन्हें सही दिशा में निर्देशित करने का प्रयत्न किया जाएगा। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा कार्यक्रमों के अलावा टीपीएफ द्वारा बीमारियों के मामले में सैकण्ड ओपिनियन सेल बनाकर समाजजन को इसका लाभ दिया जाएगा। हमारा हर सदस्य सक्षम, सम्पन्न हैं वह अपने आप में एक संस्था के बराबर है।
प्रवक्ता डॉ. तुक्तक भानावत ने बताया कि प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत सूर्यप्रकाश मेहता एवं डॉ. आर.एस. नैनावटी ने किया। अतिथियों का परिचय डॉ. निर्मल कुणावत ने दिया। पिछले वर्ष की गतिविधियों की जानकारी सीए मुकेश बोहरा ने स्लाइड शो के माध्यम से दी। राष्ट्रीय सह सचिव अंकुर बोर्दिया ने टीपीएफ के प्रकल्पों की जानकारी दी। अतिथियों का सम्मान कपिल इण्टोदिया, सीए सी.एस. नैनावटी एवं श्रीमती चंद्रा बोहरा ने किया। नवनिर्वाचित सचिव ऋषभ मेडतवाल ने आभार व्यक्त किया। संचालन मिनी सिंघवी ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like