GMCH STORIES

”सबका विश्वास २०१९“ स्कीम के तहत सर्विस टैक्स के लम्बित मामलों में करदाताओं को राहत

( Read 5793 Times)

29 Aug 19
Share |
Print This Page
”सबका विश्वास २०१९“ स्कीम के तहत सर्विस टैक्स के लम्बित मामलों में करदाताओं को राहत

उदयपुर । उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा जीएसटी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में चेम्बर भवन के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में जीएसटी वार्षिक रिटर्न फाईलिंग एवं ”सबका विश्वास - २०१९“ योजना पर परिचर्चात्मक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

अध्यक्ष श्री रमेश कुमार सिंघवी ने कार्यक्रम के आरम्भ में यूसीसीआई द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यकलापों के बारे में बताते हुए संगोष्ठी में उपस्थित अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया। श्री सिंघवी ने बताया कि ”सबका विश्वास - २०१९“ योजना के शुभारम्भ के साथ ही इस योजना के बारे में उद्यमियों एवं व्यवसायियों को जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है।

यूसीसीआई की जीएसटी सब कमेटी के चेयरमैन सीए श्री सतीशचन्द्र जैन ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए जीएसटी विभाग के अधिकारियों का परिचय प्रस्तुत किया।

संगोष्ठी में जीएसटी विभाग के सहायक आयुक्त श्री एल.आर. मीणा, श्री संजय राव, श्री के.सी. जॉर्ज एवं अन्य विभागीय अधिकारियों ने ”सबका विश्वास - २०१९“ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सहायक आयुक्त श्री संजय राव ने कार्यक्रम में उपस्थित उद्यमियों एवं व्यवसायियों को केन्द्र सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से एक नई योजना सबका विश्वास २०१९ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक १ सितम्बर २०१९ से ३१ दिसम्बर २०१९ तक प्रस्तावित योजना के तहत विलम्ब शुल्क, पेनल्टी आदि की माफी के लिये कुछ शर्तों के साथ छूट का प्रावधान किया गया है। पहली बार ३० से लेकर ७० फीसदी तक सरकार के खाते में जमा करवाने पर कानूनी विवादों से छूट प्राप्त की जा सकती है।

प्रश्न काल के दरान जीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रतिभागियों की ”सबका विश्वास“ योजना सम्बन्धी विभिन्न जिज्ञासाओं एवं शंकाओं का समाधान किया गया।

कार्यक्रम का संचालन उपाध्यक्ष श्री मनीष गलूण्डिया ने किया। कार्यक्रम में मानद कोषाध्यक्ष श्री राकेश माहेश्वरी, कार्यकारिणी सदस्य श्री आर.के. चण्डालिया, श्री राजकुमार हेडा, श्री पवन तलेसरा आदि सदस्यों ने विचार रखे।

कार्यक्रम में उदयपुर के लघु एवं मध्यम उपक्रम के उद्यमियों, आयातक एवं निर्यातकों, वित्तीय सलाहकार एवं चार्टर्ड अकाउनटेन्ट्स के प्रतिनिधियों सहित ६० से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

संगोष्ठी के अन्त में मानद महासचिव सीए श्री प्रतीक हिंगड ने सभी का आभार व्यक्त किया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like