GMCH STORIES

बीएनआई का बिजनेस कान्क्लेव २८ को

( Read 6769 Times)

25 Apr 19
Share |
Print This Page
बीएनआई का बिजनेस कान्क्लेव २८ को

उदयपुर। बिजनेस नेटवर्क इन्टरनेशनल यानि बीएनआई की उदयपुर ब्रान्च द्वारा आगामी २८ अप्रेल रविवार को यूसीसीआई में एक दिवसीय बिजनेस कॉन्क्लेव आयोजित किया जा रहा है जिसमें संभाग के २००० व्यापारियों के अलावा देशभर से ३५० सदस्यों के भाग लेने की संभावना है।

उदयपुर ब्रान्च के हेड अनिल छाजेड ने बताया कि इस कॉन्क्लेव म देश के जाने माने प्रतिश्ठित व्यक्ति बी.एन.आई. सदस्यों एवं व्यापार जगत के लोगो को संबोधित करेंगे। हम व्यापार तो करते है, लेकिन यह नहीं जानते है हमारा पडौसी कौनसा कारोबार कर रहा है जिस कारण हम दोनों एक-दूसरे के कारोबार से अनभिज्ञ रहते हुए अपने कारोबार को नई उंचाईयों तक नही ले जा पा रहे है। आयोजन का मुख्य उद्देष्य यही है कि एक-दूसरे के कारोबार को पहचान कर आपसी व्यवहार करते हुए दोनों के कारोबार को नई उंचाईयों तक ले जायें। आज इसी क्रम में श्रीमती सीमा सिंह की अगुवाई में बी.एन.आई. मेम्बर्स द्वारा वेबसाईट www.bniudaipur.com व लोगो उद्यम-२०१९ जारी किया।

इस अवसर पर डॉ. सीमा सिंह ने बताया कि बी.एन.आई. के देशभर के तकरीबन ३५० सदस्य भी इस कॉनक्लेव में से आने की संभावना है। बी.एन.आई यानि बिजनेस नेटवर्क इन्टरनेशल दुनिया की सबसे बडा नेटवर्क रेफरल संस्था है। बी.एन.आई. की स्थापना ३४ वर्श पूर्व अमेरिका के केलीफोर्निया प्रान्त में कुछ दोस्तों ने आपस में मिलकर अपना व्यापार बढाने की दृश्टि से हुई थी जो कि आज २ लाख ५५ हजार सदस्यों के साथ एक विषाल रुप लेकर दुनिया के ७४ देषों में मौजूद है।

११ वर्श पूर्व भारत में प्रारम्भ हुआ यह संस्था आज ७३ शहरों में २७५०० सदस्यों के साथ फैल चुकी है। इसके व्यापारिक स्वरुप के कारण आज इसमें प्रतिमाह व्यवसायी संगठन सदस्यों की बढोत्तरी दर्ज हो रही है।

उदयपुर के बी.एन.आई. की षुरुआत चंद महीने पहले हुई और कुछ ही महीनो में इसकी सदस्यता ११० सदस्यों तक पहुँचकर प्रतिदिन बढ रही है। बी.एन.आई. उदयपुर में मार्बल आई.टी.,  मीनरल्स, इंजिनियर, ब्रोकर एवं अन्य उद्योगो से प्रतिश्ठित  उद्योगपति एवं व्यवसायी जुडे हुए है। बी.एन.आई के उदयपुर में २ चैप्टर वर्तमान में चल है। आगामी कुछ समय में शहर ३ और चेप्टर खुलने की संभावना है, साथ ही इस वर्श के अंत तक उदयपुर में सदस्य संख्या ७५० तक पंहुचने की संभावना है। आपस में अगले एक वर्श में १५० करोड का व्यवसाय प्रस्तावित है।

उन्हने बताया कि २८ अप्रेल को आयोजित होने वाले कॉन्क्लेव के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जायेगा, तत्पष्चात बालीवुड गायक नयन राठौड मधुर आवाज में गीतों की प्रस्तुति देंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like