GMCH STORIES

ग्रामीण युवा सुरक्षा अग्रदूत बन देंगें सडक सुरक्षा का संदेश

( Read 9124 Times)

25 Apr 19
Share |
Print This Page
ग्रामीण युवा सुरक्षा अग्रदूत बन देंगें सडक सुरक्षा का संदेश

सडक परिवहन और राजमार्ग भारत सरकार द्वारा संचालित एडवोकेसी परियोजना में हिन्दुस्तान जंक और राजस्थान सडक सुरक्षा सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में चलाये जा रहे राजस्थान सडक सुरक्षा शिक्षा एवं जागृति मिशन के तहत ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ मोटर व्हीकल डिपार्टमेन्ट द्वारा दुपहिया वाहन चालक चयनित ग्रामीण युवाओं को सुरक्षा हेलमेट प्रदान किये गए।

समारोह डीएवी स्कूल सभागार में मनीष माथुर, मोटर वाहन निरीक्षक रतनपुर के आतिथ्य में आयोजित हुआ। समारोह में निदेशक, जावर माइन्स, राजेश कुण्डू ने के्रश हेलमेट से प्राण बचाने वाले युवा की कहानी बताकर उपस्थित २२५ युवाओं को क्रेश हेलमेट पहनन, साथ बैठने वालो को हेलमेट उपयोग करने और न पहनने वालो को रोको-टोको तरीके से हेलमेट का महत्व समझाने के लिए प्रेरित किया। स्टील बर्ड कम्पनी के क्रेश हेलमेट वितरण समारोह में मनीष माथुर,टीडी थानाधिकारी उमेश सनाढ्य, भरत योगी थानाधिकारी जावर ने जीवन सुरक्षा में सेफटी हेलमेट के महत्व को समझाया। राजस्थान सडक सुरक्षा सोसाइटी की कार्यक्रम अधिकारी तान्या पचौरी ने सेफ्टी  के लिए हेलमेट  की उपयोगिता और उसे पहनने के लिए ग्रामीण युवाओं को प्रजेन्टेशन के माध्यम से जागरूक किया ।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सडक सुरक्षा सोसायटी द्वारा सेफटी हेलमेट एडवोकेसी केम्पेन के तहत जावर माइन्स के आस-पास के गांवों - भालडया, नेवातलाई, ओडा, सिंघटवाडा, टीडी, चणावदा, पाडला, जावर के चयनिय २२५ युवाओं को चुना गया और सडक सुरक्षा अग्रदूत बनाया गया। इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक जावर माइंस के डाइरेक्टर राजेश कुण्डू, मनीष माथुर, भरत योगी, उमेश सनाढ्य और अरूणा चीता सीएसआर टीम और स्टील बर्ड के प्रतिनिधि राजेन्द्र राठौड ने हेलमेट  प्रदान किये। सेफटी हेलमेट पहनने को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा शपथ द्वारा कार्यक्रम का समापन हुआ। जितेन्द्र कटारा सडक सुरक्षा प्रशिक्षक का विशेष सहयोग रहा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Hindustan Zinc
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like