GMCH STORIES

मतदाता जागरूकता हेतु सतरंगी सप्ताह का किया आगाज

( Read 10199 Times)

22 Apr 19
Share |
Print This Page
मतदाता जागरूकता हेतु सतरंगी सप्ताह का किया आगाज

उदयपुर / लोकसभा चुनाव 2019 के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा संचालित किये जा रहे स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत जिला प्रशासन द्वारा सतंरगी सप्ताह के तहत शनिवार को गणगौर घाट पर दीपदान का आयोजन किया गया। जिसमें सहायक स्वीप प्रभारी अधिकारी एवं मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा ने वहां उपस्थित आमजन को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की साथ ही सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई।

सतंरगी सप्ताह के दूसरे दिन उदयपुर शेड्स ग्रूप के 50 फोटोग्राफर ने शहर के पुराने भवनों एव गलियों में मतदान के महत्त्व तथा उसके लिए जागरूकता लाते हुए फोटोग्राफी की गई।ं इस कार्यक्रम की शुरूआत सामान्य प्रेक्षक राजेश सिंह राणा ने जगदीश मंदिर चैक पर से फोटोग्राफर्स को शपथ दिला कर की गई। स्वीप प्रभारी अधिकारी व जिला परिषद सीईओ कमर चैधरी ने कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर सभी फोटोग्राफर को स्वीप गतिविधियों की विस्तृत जानकारी प्रदान कर युवा वर्ग से सहभागिता निभाने की अपील की।

वही सतंरगी सप्ताह के अन्तर्गत जिला कलक्टर परिसर में जिला कलक्टर कार्यालय एवं अधीनस्थ कार्यालयों में कार्यरत समस्त राजकीय कर्मचारियोें द्वारा आगामी 29अप्रैल को होने वाले चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने हेतु बैण्ड वादन पश्चात शपथ दिलाई गई। सतंरगी सप्ताह के दूसरे दिन से संबंधित म्यूजिक थीम राष्ट्र के सम्मान में एवं लोकतंत्र की शान में बजाई गई। व साथ दूसरे दिवस के  स्लोगन (लालच पर होगी चोट, सोच समझ कर करेगें वोट) व गाने ने कार्यक्रम को प्रभावी बनाया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like