मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

( Read 1332 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page
मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

 उदयपुर / लोकसभा चुनाव 2019 के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा संचालित किये जा रहे स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में सोमवार को जिला प्रशासन एवं सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल न्यू भूपालपुरा के तत्वावधान में सीनियर एवं जूनियर वर्ग की पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों से पूरे उत्साह के साथ सहभागिता निभाते हुए लोकतंत्र के मजबूती हेतु अपनी भावनाओं को रंगों एवं कूची के साथ विभिन्न आयामों में प्रदर्शित किया।

इस अवसर पर जिला कलक्टर श्रीमती आनन्दी ने बच्चों की कलाकृतियों का अवलोकन कर भूरी-भूरी प्रशंसा की एवं लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ मतदाता जागरूकता एवं अन्य विषयों पर जिला कलक्टर से प्रश्न पूछे जिनका जवाब देकर कलक्टर ने उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया। एक विद्यार्थी ने मतदाता जागरूकता के सन्दर्भ में युवा वर्ग की भूमिका के बारे में पूछे गए प्रश्न पर कलक्टर ने विभिन्न तरीकों से युवा कैसे मतदाता को जागरूक कर सकता है, के बारे में अवगत कराया।

सहायक स्वीप प्रभारी अधिकारी पुनीत शर्मा के अनुसार प्रतियोगिता में मतदान के द्वारा लोकतंत्र को मजबूत बनाने हेतु विद्यार्थियों ने चित्रों के माध्यम से अपनी भावनाएं व्यक्त की। इस प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान दि स्कोलर ऐरेना, स्वामीनगर के देवेन्जी जैन, द्वितीय स्थान सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल, न्यू भूपालपुरा की भावना राणा एवं तृतीय स्थान महाराणा मेवाड़ विद्या मन्दिर इब्राहिम वेगपुरा ने प्राप्त किया। वहीं सीनियर वर्ग में सेंट मेरिज, फतहपुरा की मेहनाज हुसैन, द्वितीय स्थान पर सेंट मेरिज, फतहपुरा की ऋतिका श्रीमाली एवं गुरू नानक पब्लिक स्कूल, हिरण मगरी सेक्टर 4 की शीतल गर्ग की कलाकृति श्रेष्ठ रही।

कार्यक्रम में स्वीप प्रभारी अधिकारी कमर चैधरी ने प्रतियोगिता में आये विधार्थियों को स्वीप गतिविधियों की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को मताधिकार के बारे में बताया एवं आमजनों एवं परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग की कपिला कण्ठालियां एवं सी.पी.एस. स्कूल के डायरेक्टर अलका शर्मा, सुनिल बाबेल एवं लतिफुद्दीन पठान आदि उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like