GMCH STORIES

पहली बार उदयपुर के इमाम् आलिमो का सम्मान,हुआ सामूहिक विवाह का पोस्टर विमोचन

( Read 14279 Times)

11 Apr 19
Share |
Print This Page
पहली बार उदयपुर के इमाम् आलिमो का सम्मान,हुआ सामूहिक विवाह का पोस्टर विमोचन

उदयपुर। लाईफ प्रोग्रेसिव सोसायटी द्वारा आज काजीवाडा स्थित दरखान वाडी में सम्मान समारोह व छठें सर्व,धर्म सामूहिक विवाह के पोस्टर का विमोचन समारोह आयोजित किया गया।

सोसायटी सदर डॉ. खलील अगवानी ने बताया कि सोसायटी द्वारा आयोजित इस समारोह में पहली बार शहर के इमाम आलिमों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर कुरान ख्वानी  और ख्वातीनो की मिलाद रखी गई ,जिसमें उदयपुर के सभी मस्जिदों के इमाम आलिमों ने भाग लिया। डॉ खलील अगवानी ने सभी आलिमो का दस्तार बंदी करके इस्तकबाल किया। शहर में पहली बार इस प्रकार का आयोजन किया गया। मस्जिद मैं गुम्बज अखदर,मीनार     लगाई गई, जिसने मदीना शरीफ की याद को ताजा कर दिया। इससे यहंा पर सलाम पेश करने का एक निराला अंदाज होगा जो सकून मिलेगा। पूरी मस्जिद में एक ही रंग की जा नमाज बिछाई गई। समारोह के मुख्य अतिथि एडवोकेट हाजी मोहम्मद शरीफ छीपा और विशिष्ठ अतिथि डॉ वसीम अहमद थे।

इस अवसर पर मौलाना आस मोहम्मद ने अलनिकाह मीन सुन्नति के पैगाम के बारे में बताया और सम्मलेन में शादी करने के फायदे बतायें और सभी इमामों के इस पैगाम को सभी जगह फैलानें की बात कहीं।

समारोह पश्चात राष्ट्रीय कार्यक्रम मेरा वोट मेरा संकल्प का शिविर आयोजित किया गया, जो बहुत ही प्रभाव शाली रहा। शिविर में भाग लेने के लिये जिलाधीश कार्यालय से टीम के रूप में मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा, स्वीप समन्वयक लतीफुद्दीन पठान,रवि दत्त शर्मा, मोहब्बत सिंह ने भाग लिया। इस अवसर पर शादी सम्मलेन के पोस्टर का विमोचन भी किया गया।

डॉ. अगवानी ने बताया कि शादी की तैयारी जोर शोर से चल रही है। उन्हने बताया कि पिछले शादी सम्मलेन की सरकार द्वारा अनुदान राशि अभी तक एफ डी प्राप्त नहीं हुई है।  आते ही बांटी जायगी, और जिनके प्लॉट हैं उनको भी दिए जायेंगे।  

समारोह में हज्जन जन्नत, हाजी अकील, मुस्तफा रजा, हाजी मुख्तियार,मोहिनुद्दीन कुरैशी, हाजी मोहमद बख्श, अजीज मोहम्मद, अकील सक्का, हाजी इकबाल मालिक, अकील बानो, सलमा गोरी, तनवीर चिस्ती, छोटू खान, शहाना बानो, सोहराब बानो, यास्मीन बानो, अफ्नान बानो, नसरीन मोईज, अकरम मिर्जा सहित अनेक सदस्य मौजदू थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like