BREAKING NEWS

पगड़ी सजाओं कार्यक्रम के लिये बच्चों में भारी उत्साह

( Read 3858 Times)

01 Apr 19
Share |
Print This Page
पगड़ी सजाओं कार्यक्रम के लिये बच्चों में भारी उत्साह

उदयपुर  । अखिल भारतीय नव वर्ष समारोह समिति, नगर निगम उदयपुर, आलोक संस्थान और नगर के सर्व समाज, संगठन के संयुक्त तत्वाधान में 07 दिवसीय नव संवत्सर कार्यक्रमों के अन्तर्गत आज (01 अप्रेल) हाथीपोल से जगदी चौक तक सायं 5.30 बजे आमजन को नव संवत्सर कार्यक्रम में आमंत्रित करने आमंत्रण यात्रा निकाली जायेगी।

राट्रीय सचिव डॉ. प्रदीप कुमावत ने बताया कि आमंत्रण यात्रा में नव संवत्सर कैसे मनाये के पत्रक वितरित कर, पीले चावल देकर नव संवत्सर के कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का न्यौता दिया जायेगा। साथ ही शहीदों के नाम जयहिन्द ध्वज ज्योति कला पदयात्रा में भी आमजन की भागीदारी सुनिचित करने पत्रक वितरित किये जाएंगे।

04 अप्रेल को फतहसागर की पाल पर आयोजित होने वाले अपनी पगड़ी सजाओ-संस्कृति बचाओ कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिचित करने,छात्र-छात्राओं के बीच में अपनी संस्ति के प्रति, अपने पहनावे के प्रति जागरूकता जगे इसी दृटि से छात्र-छात्राओं की भागीदारी के लिये भारत विकास परिद् मेवाड़ व आलोक स्कूल फतहपुरा के कार्यकर्त्ताओं द्वारा विभिन्न विद्यालयों में सम्पर्क किया जा रहा है तथा विद्यालयों के बच्चों में भी पगड़ी सजाओं के लिये उत्साह दिख रहा है।

माटी के रंग - इस बार नव संवत्सर के कार्यक्रमों में पहली बार माटी के रंग जोड़ा गया है जिसमें 3 अप्रेल को सेक्टर-14 में माटी के रंग कार्यक्रम अन्तर्गत विव प्रसिद्ध कलाकार राजे वैणव अपनी जलसांझी कला का प्रर्दान करेंगे।

सोल मिडिया फेसबुक, प्देजंहतंउए लवन जनइम के माध्यम से नव संवत्सर कार्यक्रम का लाईव प्रसारण किया जायेगा। इसके लिये निखिल शर्मा, प्रतीक कुमावत, अतुल त्रिपाठी, अक्षय त्रिपाठी, गौरव जैन कार्य कर रहे है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like