GMCH STORIES

आठ दिवसीय ऑल इंडिया पुरूष बोक्सिंग आगामी 21 फरवरी से

( Read 5578 Times)

16 Feb 19
Share |
Print This Page
आठ दिवसीय ऑल इंडिया पुरूष  बोक्सिंग आगामी 21 फरवरी से

 उदयपुर  / राजस्थान विद्यापीठ की मेजबानी में ऑल इंडिया इंटरयूनिवर्सिटी पुरूष  बोक्सिंग टुर्नामेंट का आठ दिवसीय महाकुंभ का आगामी 21 फरवरी से 28 फरवरी तक विद्यापीठ के प्रतापनगर स्थित खेल मैदान पर होगा। कुलपति कर्नल प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत ने बताया कि शनिवार तक 135 विश्वविद्यालयों का पंजीयन हो गया है और आगामी दिनों में 15-20 विश्वविद्यालय और पंजीयन होने की संभावना है जिसमें 1600 से अधिक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के बाक्सर के बोक्सिंग का रोमांच देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता में वेस्ट जॉन स्वर्ण, रजत व कास्य पदको के लिए मुकाबला होगा। जो टीम क्वालीफाई करेगी वे ऑल इंडिया पुरूष बोक्सिंग में अपनी जगह बनायेगी। इससे पहले विद्यापीठ की मेजबानी में 27 जनवरी से 01 फरवरी तक ऑल इंडिया महिला बाक्सिंग टुर्नामेंट का आयोजन करा चुका है जिसमें पंजाब की महिला बाक्सरो ने बाजी मारी। 

विभिन्न कमेटियों का किया गठन:- स्पोर्ट्स बोर्ड सचिव डॉ. भवानीपाल सिंह राठौड़ ने बताया आठ दिवसीय बाक्सिंग टुर्नामेंट को सफल बनाने हेतु विभिन्न कमेटी का गठन कर जिम्मेदारिया सौपी। बाहर से आने वाले खिलाडियो को डबोक परिसर में बने हॉस्टल, प्रतापनगर के परिसर में ठहराया जायेगा। 

बोक्सिंग के बनाये दो कोट:-  टुर्नामेंट के सहसंयोजक दिलिप सिंह चौहान ने बताया कि विद्यापीठ खेल मैदान पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के बोक्सिंग के दो कोट बनाये गये है जहॉ देर रात तक मैंच चलेगे जिसके लिए पूरे परिसर में लाईटो की व्यवस्था की गई। सभी मैंचो को सीसी केमरे की निगरानी में पूर्ण पारदर्शिता के साथ सभी मैंचो को कराया जायेगा। 

डाक्टरो की टीम रहेगी तैयार:- सचिव डॉ. भवानीपाल सिंह ने बताया कि बोक्सिंग के दौरान किसी प्रकार इंजरी होने पर पूरे मैच के दौरान डाक्टरो की टीम, फिजियोथेरेपिस्ट टीम एवं एम्बूलेंस की टीम मैंच के दौरान पूरे समय तैयार रहेगी। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like