logo

स्वच्छता की शुरूआत खुद से करें-महापौर

( Read 1948 Times)

14 Jan 19
Share |
Print This Page

स्वच्छता की शुरूआत खुद से करें-महापौर

उदयपुर  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनो को पूरा करने लिए हर आदमी को अपने आपसे स्वच्छता की शुरूआत करनी होगी तभी जाकर हमारा देश स्वच्छ, स्वस्थ एवं समृद्ध भारत बनेगा। यह बात केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो, उदयपुर एवं केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त तत्वांवधान में बी.एन कन्या महाविद्यालय उदयपुर के परिसर में शनिवार को आयोजित“स्वच्छ भारत अभियान पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम एवं पुरूस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि नगर निगम महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने कही।

उन्होने कहा की हर नागरिक के मन में स्वच्छता की भावना पैदा करनी होगी साथ ही नगर निगम द्वारा शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण में टोप रैकिंग में लाने के लिए किए जा रहे जा रहे कार्यो में सकारात्मक भागीदारी निभानी होगी। इस अवसर पर महापौर नें स्वच्छता की शपथ दिलाई एवं शपथ को जीवन में अपनानें की अपील भी की।

कार्यक्रम में उदयपुर नगर निगम के उपायुक्त भोज कुमार ने निगम की ओर से शहर की स्वच्छता के लिए प्रतिदिन किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। नगर निगम के देवेन्द्र नें स्वच्छता एप के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रारम्भ मे क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी उदयपुर रामेश्वर लाल मीना ने अतिथियो का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। सूचना एवं जनसम्पर्क उपनिदेशक गौरीकांत शर्मा नें स्वच्छ भारत मिशन में मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर महाराणा भूपाल नोबल्स विश्वविधालय के रजिस्टार डाॅ.आर एस. चैहान नें युवाओं से सकारात्मक सोच रखकर इस अभियान में अपनी व्यक्तिगत भागीदारी निभाकर सफल बनाने की अपील की। कार्यक्रम में बीएन कालेज डीन डाॅ. प्रेमसिंह रावलोत ने अभियान के महत्व एवं उपयोगिता पर प्रकाश डाला।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like