BREAKING NEWS

logo

स्वच्छ भारत अभियान पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम

( Read 930 Times)

11 Jan 19
Share |
Print This Page
स्वच्छ भारत अभियान पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम

उदयपुर  केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो उदयपुर एवं केन्द्रीय आवसन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त तत्वांवधान में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय अम्बामाता में गुरुवार को “स्वच्छ भारत अभियान“ विशेष जागरूकता कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ।

मुख्य अतिथि उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने कहा कि देश का हर नागरिक पूरे मन से स्वच्छ भारत अभियान से जुडकर और देश को स्वच्छ, सुन्दर और स्वस्थ एवं खुले में शौच से मुक्त बनाने में अपनी भागीदारी निभाएं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते नगर निगम महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने कहां उदयपुर शहर को विश्व का सबसे सुन्दर एवं स्वच्छ शहर बनाने के लिए निगम सतत प्रयासरत है।  उन्होने कहा की शहर के नागरिक के मन में स्वच्छता की भावना पैदा करनी होगी। उन्होने उपस्थित प्रतिभागियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई ।

कार्यक्रम में नगर निगम उपायुक्त भोज कुमार ने निगम की ओर से करवाए जा रहे स्वच्छता कार्यों के बारे में बताया। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी रामेश्वर लाल मीना ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के समन्वयक अरूण चैहान ने मिशन के तहत जिले में किये गये कार्य, ं सूचना एवं जनसम्पर्क उपनिदेशक गौरीकांत शर्मा ने मिशन के लक्ष्य पूरा करने में मीडिया की भूमिका आदि के बारे में बताया। विद्यालय की संस्था प्रधान मीना सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन में महिलाओं एवं व्याख्याता किरण भट्ट ने स्वास्थ्य एवं पोषण पर जानकारी प्रदान की। इस अवसर जादुगर एम.लाल लक्षकार ने मैजिक शौ के माध्यम से स्वास्थय, पोषण एवं स्वच्छता के बारे में मंनारंजन पूर्वक जानकारी दी।

अभियान को लेकर विभिन्न विद्यालय-महाविद्यालयों में आयोजित प्रतियोगिताओ के विजेता प्रतिभागियो को पुरूस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like