BREAKING NEWS

logo

देश की अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पायरोटेक एवं गिट्स में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट हेतु हुआकरार

( Read 2151 Times)

11 Jan 19
Share |
Print This Page

देश की अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पायरोटेक एवं गिट्स में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट हेतु हुआकरार

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में देश की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पायरोटेक इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड एवं गिट्स में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सपोर्ट  हेतु करार हुआ | यह करार मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के विद्यार्थियों के लिए फायदेमंद साबित होगा |इस करार के तहत मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के विध्यार्थोयो  कोपायरोटेककंपनी के द्वारा सघन प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा |कार्यक्रम का उद्घाटनसमारोहके मुख्य अतिथि श्री कपिल अग्रवाल - वाइस चेयरमैनगीतांजली समूह एवंश्री अमित तलेसरा, निदेशक – पायरोटेक द्वारा दीप प्रजवलित करके किया गया |

संस्थान के निदेशक डॉ. विकास मिश्र ने बताया किपायरोटेक इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड पावर रूम, प्रोसेस प्लांट और अन्य उद्योगों के लिए पिछले चार दशकों से कंट्रोल रूम उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक प्रोसेस कंट्रोल इंस्ट्रूमेंट्स, एलईडी ड्राइवर्स और एलईडी डिस्प्ले के अग्रणीनिर्माता और आपूर्तिकर्ता है।

गीतांजलीसमूह के वाइस चेयरमैन श्री कपिल अग्रवाल ने गिट्स को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहाकिउच्च शिक्षाके क्षेत्र में गिट्स एक प्रमुखसंस्थानके रूप में वर्षो से छात्रोंको शिक्षा देते हुए रोजगार एवंउद्यमिता के अवसर प्रदान कर रहा है |हमारी संस्था ने तकनीकी नवाचारों की दुनिया में एक जगह बनाई है और नवीनतम उद्योग प्रवृत्तियों और विधियों के साथ अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए कदम आगे बढ़ा रहा है।


 
मुख्य अतिथि श्री अमित तलेसरा, निदेशक - पायरोटेक ने बताया कि छात्रों को अपने कौशल को विकसित करने के लिए उन्हें खुद को औद्योगिक परियोजनाओं और आकलन में सम्मिलित करना होगा। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बीटेकइलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग के दूसरे वर्ष से 15 शीर्ष छात्रों का चयन करेगीऔर उन्हें औद्योगिक आवश्यकताओं के अनुसार अगले तीन वर्षो तक प्रशिक्षित करेगी|

 
श्री अरविंद सिंह पेमावत, विभागाध्यक्ष– ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ने इस एमओयू समारोह एवं इसके विभिन्न चरणों के बारे में बतायाकि यह गिट्स का पांचवाएमओयूहै| इससे पूर्व गिट्स ने चार देश की प्रमुख कंपनियों के साथ एमओयू स्थापित किया है | इसके बाद श्री एन के शर्मा, सलाहकार एचआर पायरोटेक ने कंपनी के साथ-साथ उनकी प्रस्तुतियों और विनिर्माण संयंत्रों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

 
डॉ पी के जैन, निदेशक एमबीए गिट्स ने बताया कि पिछले एक दशक मेंउद्योगों में कंपनियों ने अपने संचालन और प्रक्रियाओं को डिजिटल रूप दिया है। अब भी, व्यवसाय वर्कफ़्लोज़ को सुव्यवस्थित करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग कर रहे हैं। परिणामस्वरूप, आज के छात्रों को भीड़ से बाहर निकलने में मदद करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है। इस प्रकार के उद्योग संस्थान साझेदारी के माध्यम से हमारे छात्रों को कौशल और औद्योगिक एक्सपोजर मिलेगा|

 
डॉ दीपक पालीवाल, विभागाध्यक्ष मैकेनिकल इंजीनियरिंग द्वारा धन्यवाद् ज्ञापन दिया गया | श्रीमतिअंजलि धाभाई ने कार्यक्रम का संचालन किया गया।

 
कंपनी के अधिकारी श्री अमित तलेसरा (निदेशक - पायरोटेक) और श्री एन.के. शर्मा (सलाहकार एचआर पायरोटेक), डॉ पीके जैन (निदेशक एमबीए, गिट्स), डॉ पीसी बापना (वाईस प्रिंसिपल , गिट्स), श्री बीएल जांगिड़ (वित्त नियंत्रक, गिट्स),  समस्त विभागाध्यक्ष और गिट्स के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like