logo

‘सांवलिया धाम’ में साकार होगा आपका अपने घर का सपना

( Read 709 Times)

08 Dec 18
Share |
Print This Page
‘सांवलिया धाम’ में साकार होगा आपका अपने घर का सपना उदयपुर। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जन आवास योजना के प्रारूप 3-ए के तहत 375 फ्लैट्स की वृहद अफोर्डेबल हाउसिंग आवासीय योजना ‘सांवलिया धाम’ का शुभारंभ व सैंपल फ्लैट का लोकार्पण रविवार, 9 दिसंबर 2018 को सुबह 11 बजे कार्यक्रम व परियोजना स्थल देबारी में सूखा नाका रोड़ पर होगा। यह जानकारी शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में साँवलिया बिल्ड क्रिएशन के निदेशक प्रकाशचन्द्र मेनारिया व राजेंद्र जैन ने दी।
प्रकाशचन्द्र मेनारिया ने बताया कि बेहद खूबसूरत प्राकृतिक वादियों में नए बन रहा ‘सांवलिया धाम’ देबारी सर्किल से मात्र 1.5 किलोमीटर और हाइवे से 150 फ़ीट दूर उदयपुर शहर के एकदम पास, विभिन्न आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण एक अत्यंत मनभावन आवासीय योजना जो अपने घर के सपने को आकार एवं विस्तार देगी।
राजेंद्र जैन ने बताया कि ‘आपके सपनों का अपना घर, जो हम दे सबसे बेहतर..’ टैगलाइन वाले इस प्रोजेक्ट का शुभारंभ व सेम्पल फ्लैट का लोकार्पण भव्य समारोह में चित्तौडग़ढ़ सांसद सीपी जोशी, पेसिफिक एजुकेशन ग्रुप उदयपुर के बी. आर. अग्रवाल, उद्यमी एवं समाजसेवी महेशचंद्र शर्मा, रिटायर्ड विशिष्ट नगर नियोजक एवं समाजसेवी बीएस कानावत करेंगे।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जन आवास योजना के प्रारूप 3 ए एवं प्रधानमंत्री जन आवास योजना के अंतर्गत देबारी में अल्प आय एवं निम्न आय वर्ग के लिए 375 फ्लैट्स का निर्माण मेसर्स सांवलिया बिल्ड क्रिएशन एलएलपी द्वारा किया जा रहा है। इस अफोर्डेबल हाउसिंग सोसायटी का नाम ‘सावलियां धाम’ रखा गया है। अल्प एवं निम्न आय वर्ग को समर्पित इस भव्य योजना में शहर के अल्प एवं निम्न आय वर्ग के लोगों के साथ ही अन्य शहरों के इस वर्ग के पात्र लोग आवेदन कर सकेंगे।
प्रोजेक्ट में तीन आवासीय इमारतें मेसर्स सांवलिया बिल्ड क्रिएशन एल.एल.पी द्वारा बनायी जा रही है जिसमें आवास के साथ ही अन्य सभी सुविधाएं भी विकासकर्ता द्वारा दी जा रही है। सांवलिया धाम पर कुल 375 फ्लैट निर्माणाधीन हैं जिनमें से ईडब्लयूएस के 173 फ्लैट, एलआईजी के 202 फ्लैट हैं। इसमें केंद्र सरकार की ओर से 2.68 लाख की ब्याज पर सब्सिडी पात्र व्यक्तियों को दी जा रही है। फ्लैट की बुकिंग सहेलियों की बाड़ी रोड स्थित कंपनी कार्यालय व प्रोजेक्ट स्पॉट पर भी की जाएगी। सेंपल फ्लैट में दोनों प्रकार के फ्लैट का नमूना बनाया गया है।
इसके साथ ही अफॉर्डेबल हाउसिंग योजना स्थल पर कुछ विशेष सुविधाएं भी दी जाएंगी जिनमें दुकानें, हॉल, जिम, पॉडियम, गार्डन, फ्री पार्किंग, सीसीटीवी, फायर एक्सटिंग्विशर आदि शामिल हैं। एलआईजी फ्लैट की कीमत लगभग 16 लाख 83 हजार रुपए है जबकि ईडब्लयूएस फ्लैट की लगभग 10 लाख 44 हजार रुपए है। पंजाब नेशनल बैंक की ओर से प्रोजेक्ट अप्रूव किया गया है व ऋण की सुविधा प्रदान की गई है। आवंटियों का चयन लॉटरी सिस्टम के आधार पर होगा। पात्र लोगों को धरोहर राशि के साथ 18 दिसंबर तक आवेदन जमा करवाने होंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like