logo

मेडिकल एजुकशन सेमिनार आयोजित

( Read 756 Times)

07 Dec 18
Share |
Print This Page

मेडिकल एजुकशन सेमिनार आयोजित उदयपुर । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ मिलकर क्यूरोफाई ने कंटीन्युअस मेडिकल एजुकेशन (सीएमई) के तहत उदयपुर में डॉक्टर्स क लिए शोर्यगढ पैलेस में एक सेमिनार का आयोजन किया। जिसमें १८० से अधिक चिकित्सकों ने भाग लिया।
सेमिनार में बालेते हुए डर्मेटोलॉजिस्ट एण्ड हेयर ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट डॉ. प्रशांत अग्रवाल ने ’द कॉन्सेप्ट ऑफ ट्राइकोलॉजी’ के बारें में जानकारी दी। समय-समय डॉक्टर्स और हेल्थकेयर से जुडे अन्य प्रोफेशनल्स के लिए नई स्किल्स सीखने और मरीजों की बेहतर देखभाल में निपुणता हासिल करने के लिये सीएमई का आयोजन किया जाता है।
इस कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की जोधपुर ब्रांच के सचिव डॉ. आनंद गुप्ता ने कहा क्यूरोफाई की ओर से आयोजित किए जाने वाले सीएमई का एज्यूकेशन पर बहुत जोर रहता है। डॉक्टर्स का इतना मजबूत नेटवर्क तैयार करने के लिए क्यूरोफाई का बहुत बडा योगदान रहा है। इस तरह के नेटवर्क न केवल सतत् शिक्षा के नजरिए से आज की जरूरत हैं बल्कि डॉक्टर्स की रोजाना की जिंदगी में आने वाले संघर्शों से निपटने में भी मददगार हैं।
इस सेमिनार में बोलते हुए डॉ. दीक्षा ने कहा कि वर्तमान समय में कॉस्मेटिक्स और बनावटी सौंदर्य की बढती जरूरत को देखते हुए इस पर अधिक ज्ञानार्जन की आवश्यकता है ताकि साईड इफेक्ट्स से दूर रहा जा सके। इसमें डॉ. प्रशांत अग्रवाल काफी काम कर रहे है।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) भारत में चिकित्सा की आधुनिक वैज्ञानिक प्रणाली के डॉक्टर्स का एक राश्ट्रीय स्वैच्छिक संगठन है, जो डॉक्टर्स के हितों और समाज के स्वास्थ्य के लिए काम करता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like