logo

वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति उमंग ने मनाया १० वां स्थापना दिवस

( Read 494 Times)

07 Dec 18
Share |
Print This Page
वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति उमंग ने मनाया १० वां स्थापना दिवस उदयपुर। वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति उमंग का १० वां स्थापना दिवस अम्बामाता स्थित योग सेवा समिति परिसर में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर शतायु कन्हैयालाल टाया सहित ७५ वर्ष पार १८ जनों को सम्मानित किया गया।समारोह के मुख्य अतिथि ओ.पी.चपलोत, विशिष्ठ अतिथि सुखवाल,वैद्य बी.आर.तनेजा थे।
इस अवसर पर सुखवाल ने कहा कि उमंग के संस्थापक स्व.डॉ. सुन्दरलाल दक कर्मयोगी थे। सभी को जैन धर्म की मेटाफिजिक्स का ज्ञान होना चाहिये। जेएसजी मेवाड रिजन के संस्थापक अध्यक्ष ओ.पी.चपलोत ने कहा कि डॉ.दक अपने आप में एक संस्था थे। उन्हने वरिष्ठ नागरिकों के लिये जो कार्य किये है वे सराहनीय है। लुधियाना के वैद्य बी.आर.तनेजा ने कहा कि झुकता वहीं है जिसमें ज्ञान होता है। इस संस्था में प्यार मिला है। माता-पिता व गुरू कभी नहीं मरते है।
१८ वरिष्ठ नागरिक हुए सम्मानित- समारोह में शतायु पार कन्हैयालाल टाया सहित, रोशनलाल कोठारी, विश्णुदत्त डिडवानिया,ओंकारलाल दशोरा, शिवदानसिंह तलेसरा, मदनलाल विजयवर्गीय,जोगिन्दरसिंह सलूजा,चतरसिंह कावडया,गौतम कोठारी,हिरेन्द्र किशोर शर्मा, चन्द्रसिंह मुणोत,भगवतसिंह बक्षी, चन्द्रशेखर सनाढ्य,सुशीला सनाढ्य,रेखा मोगरा, नरेन्द्र शर्मा,सुशीला शर्मा,सुजानसिंह,इन्द्रा डिडवानिया को उपरना एवं शोल ओढाकर सम्मानित किया।
रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन- समारोह में शकुन्तला घोश ने ‘दमादम मस्तकलंदर,अलीजा पहला नम्बर..‘,साधना दक ने ‘कौन कहता है दीदार नहीं होता..‘,शारदा तलेसरा व चन्द्रकांता मेहता ने राजस्थानी गीत ‘घूमेर दार लहंगा,आलिजा लेता अईजो जी..‘,,अरणिमा सुराणा ने लोकगीत पर आकर्शक नृत्य,रेखा जैन ने ‘फजा भी है जवा-जवां, हवा भी है रवा-रवा..‘, ‘दीपक घोश ने रात भर करवटें बदलते है...‘,गीत की सुन्दर प्रस्तुतियों को सभी ने सराहा।
प्रारम्भ में समिति अध्यक्ष प्रकाश वर्डिया ने स्वागत उद्बोधन दिया। समिति सचिव आर.के.जोशी ने समिति द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी। इस अवसर पर आलोक पगारिया ने आयोजन की जानकारी दी। इस अवसर पर श्रीमती प्रेम दक,ज्ञानेन्द्र मेहता,
शान्तिलाल मेहता, ओ.पी.मेहता,सुरेश पालीवाल,वर्धमान मेहता,प्रकाष वर्डिया,आर.के.जोशी ने कार्यक्रम में सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन आलोक पगारिया ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like