GMCH STORIES

म्हारो केणों वोट देणों

( Read 6631 Times)

16 Nov 18
Share |
Print This Page
म्हारो केणों वोट देणों उदयपुर | क्या सरकारी और क्या निजी शिक्षण संस्थान, क्या व्यवसायिक प्रशिक्षण संस्थान, क्या शहर और क्या गांव, क्या आबाल और वृद्ध, क्या महिला और पुरूष हर वर्ग और आयु के लोग गुरूवार को विश्व प्रसिद्व फतहसागर झील के किनारे चारों ओर 8 किलोमीटर कि परिधि में मानव श्रृखंला के रूप में चेहरें पर म्हारों केणों वोट देणों का संदेश देते मुखौटा लगाए हुए जन-जन को लोकतंत्र के पावन महापर्व पर मतदान के लिए प्रेरणा दे रहें थे।

जिला निवार्चन विभाग के स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने एवं अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान में नवाचार के तहत पूरा शहर फतहसागर झील पर मानव श्रृखला के रूप में उमड़ पड़ा। इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार, संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा, जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, जिला परिषद के सीईओ कमर चैधरी, नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिंहाग, जिले की स्वीप ब्राण्ड एम्बेसडर माला सुखवाल, गौरवी सिंघवी व परवीन बानों सहित जिले के विभिन्न विभागीय अधिकारी, संस्थाओं एवं संगठनों के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में शहरवासी मौजूद थे।

इस अवसर पर शहर के सभी राजकीय विद्यालयों, राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालयों, निजी शिक्षण संस्थाओें, पेसिफिक विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों, आरएनटी नर्सिंग काॅलेज, भारत स्काउट एवं गाइड, उदयपुर शहर, गिर्वा व बड़गां बाल विकास परियोजनाओं की आंगनबाड़ी कार्यकताएं, सहयोगिनी, सहायिका, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।

पूरा हुजूम मानव श्रृखंला के रूप में अपने- अपने चेहरों पर म्हारों केणों वोट देणों का संदेश देते मुखौटा लगाए व जागरूकता नारों के साथ वोट देने का आह्वान कर रहा था। ऋषभदेव तहसील के ढ़ेलाणा, कल्याणपुर व सलुम्बर के करावली सहित कई राजकीय जनजाति छात्रावासों के बालकों ने भी मानव श्रृखंला के रूप में मुखौटा लगाए हुए मतदान की प्रेरणा दी। इस अवसर पर रानी रोड़ (हवाला) पर स्वीप प्रकोष्ठ उदयपुर ग्रामीण विधानसभा की ओर से छात्र -छात्राओं व नागरिकोे को वीवीपैट का डेमो दिया गया।

भयमुक्त होकर करें मतदान

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से किये गये अभिनव प्रसार की सराहना करते हुए इसे अनुकरणीय पहल बताया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने ईवीएम व वीवीपैट की कार्यप्रणाली के बारे में बताते हुए कहा कि अब तक 60 लाख लोगों ने इसका प्रयोग किया है और एक करोड़ से अधिक लोगों ने इसे देखा है। उन्होंने प्रदेश भर में मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता रथ के बारे में बताया।

मतदाता जागरूकता रथ किया रवाना

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री कुमार के साथ जिले की तीनों स्वीप ब्राण्ड एम्बेसडर माला सुखवाल, गौरवी सिंघवी, परवीन बानों व स्वीप प्रभारी कमर चैधरी ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाई। स्वीप प्रभारी ने बताया कि यह जागरूकता रथ जिले भर मतदाताओं को जागरूक करने एवं अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य करेंगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like