GMCH STORIES

एतिहासिक रही राउंड टेबल इंडिया एवीन्स रन फॉर रिजन दौड प्रतियोगिता

( Read 9296 Times)

29 Oct 18
Share |
Print This Page
एतिहासिक रही राउंड टेबल इंडिया एवीन्स रन फॉर रिजन दौड प्रतियोगिता उदयपुर। राउण्ड टेबल इण्डिया,लेकसिटी लेडिज सर्किल ऑफ इण्डिया सहयोग से रविवार को एवीन्स रन फॉर रिजन दौड प्रतियोगिता फतहसागर पाल स्थित ओवरफ्लो गेट पर आयोजित की गई। दौड को विश्वप्रसिद्ध तैराक गौरवी सिंघवी एवं थियोसोफिकल सोसायटी के विशेष बच्चों ने प्रातः साढे सात बजे झण्डी दिखाकर दौड को रवाना किया। इस अवसर पर राउण्ड टेबल इण्डिया के एरिया चेयरमेन विनम्र जालान,एरिया वाइस चेयरमेन नंदेश संचेती,एरिया वाइन चेयरपर्सन दीप्ति सिंघवी,एरिया ओनरेरी टेबलर दीपक भंसाली,एरिया मेराथन कन्वीनर सीमांत अग्रवाल मौजूद थे।
राउण्ड टेबल इण्डिया के वरूण मुर्डिया ने बताया कि प्रतिभागियों का प्रातः ६ बजे आयोजन स्थल पर पंहुच प्रारम्भ हो गया और देखते-देखते प्रतिभागियों का हुजूम उमड पडा। चारों केटेगरी में १४०० से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लेकर इस दौड को शहर के लिये एतिहासिक बना दिया। प्रतिभागियों ने मेराथन जर्सी एवं चेस्ट नम्बर प्रथम आओ-प्रथम पाओं के आधार पर प्राप्त किये।
राउण्ड टेबल इण्डिया के सौरभ जैन ने बताया कि प्रतिभागियों ने दौड को फतहसागर ओवरफ्लो गेट से प्रारम्भ कर देवाली,रानी रोड, राजीव गांधी पार्क, महाकंालेश्वर मंदिर,पीपी सिघल मार्ग, मुबंईया बाजार होते हुए पुनः ओवरफ्लो गेट पर फिनिश लाइन पर पंहुच कर ८.२ किमी.की दौड को पूर्ण कर सबसे पहले पंहुचने वाले विजेता बनें। प्रत्येक प्रतिभागी अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट www.runizen.com से एक सप्ताह के भीतर प्राप्त कर सकगे।
राउण्ड टेबल इण्डिया के सीमांत अग्रवाल ने बताया कि यह शहर की अब तक सबसे बडी मेराथन थी। आयोजन स्थल पर मेडिकल एवं पेरा मेडिकल की टीम मौजूद थी।
राउण्ड टेबल इण्डिया के तिलक कटारिया ने बताया कि इस आयोजन से प्राप्त होने वाली राशि का उपयोग पौने दो करोड की लागत से शहर के ८ स्कूलों में २५ कक्षाकक्षों के निर्माण पर व्यय होगी जो राउण्ड टेबल इण्डिया के मिशन फ्रीडम थ्रू एज्यूकेशन के अनुसार होगी। मैराथन को कर्नाटक बैंक, इंन्दिरा आईवीएफ और प्रीतेक पावरटेक द्वारा भी सहयोग किया गया। एवीन्स की ओर से रोहित मोटावत और शिखा मोटावत,कर्नाटक बैंक की ओर से बैंक के प्रतिनिधि,इन्दिरा आईवीएफ की ओर से मनीश खत्री,प्रतीक पावर इन्डस्ट्रीज की ओर से प्रतीक पालीवाल,सतीश भारद्वाज, हितेश जोशी उपस्थित थे।
ये बने विजेता-१८ पुरुष से ऊपर वर्ग में गोपाल लाल कुमावत प्रथम, प्रवीण कुमार द्वितीय,भारत कुमार तृतीय,१८ वर्ष एवं उपर महिला वर्ग म सुनीता आर. जाट प्रथम,रीतू शर्मा द्वितीय, निखत बानू, १८ वर्ष से कम उम्र पुरुष वर्ग में राजेंद्र व्यास प्रथम,चंपलाल खराडी द्वितीय,हर्ष चपलोत तृतीय, १८ वर्ष से कम उम्र महिला वर्ग में विमला कुंवर प्रथम, रानी सुखवाल द्वितीय,युक्ति राठौड तृतीय रहे।
राउण्ड टेबलइण्डिया को गत वर्ष राजस्थान सरकार द्वारा प्राथमिक और माध्यमिक क्षेत्र में उनके योगदान के लिए १० शिक्षा भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। १९९७ से राउण्ड टेबल इण्डिया ने २५८८ स्कूलों में ६१८९ कक्षाकक्षों के निर्माण पर २४४.६५ करोड व्यय किये जिससे देश भर में ६० लाख से अधिक बच्चें लाभान्वित हुए।
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी ललित सिह झला ने भी आयेाजन की सराहना की।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like