logo

अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण दिवस 16 को

( Read 1203 Times)

15 Sep 18
Share |
Print This Page

अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण दिवस 16 को उदयपुर| वनमण्डल उदयपुर के तत्वावधान में पर्यावरण विभाग के सौजन्य से ‘‘अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण दिवस’’ के अवसर पर रविवार, 16 सितम्बर को विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा।
उप वन संरक्षक ओ.पी.शर्मा ने बताया कि इस इवसर पर जन चेतना जागृति के उद्देश्य से प्रातः शहर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों की एक रैली (रन फोर ओजोन) आयोजित की जायेगी। रैली एवं पर्यावरण चेतना रथयात्रा को प्रातः 8 बजे महापौर चंद्रसिंह कोठारी, यूआईटी अध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली, जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, मुख्य वन संरक्षक आई.पी.एस. मथा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रैली गुलाबसिंह द्वार से रवाना होकर सूरजपोल, अस्थल मंदिर, राजस्थान महिला विद्यालय एवं कालाजी-गोराजी होते हुए गुलाबबाग के हाथीवाला पार्क में प्रातः 10 बजे सम्पन्न होगी।
रैली समापन स्थल पर वनमण्डल उदयपुर द्वारा पर्यावरण एवं ओजोन परत के प्रभाव से संबंधित प्रदर्शनी लगायी जायेगी। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को वनमण्डल उदयपुर की ओर से निःशुल्क तुलसी के पौधों का वितरण किया जायेगा।
उदयपुर की पंचायत समिति मुख्यालय पर पर्यावरण चेतना जागरूकता के लिए मोबाईल वेन 16 से गुलाबबाग से प्रस्थान करेगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ये वेन 16 को उदयपुर शहर, गिर्वा व बड़गाॅव, 17 को गोगंुदा व देवला, 18 को मावली व फतहनगर, 19 को वल्लभनगर व भटेवर तथा 20 को भीण्डर व ईंटाली में प्रचार प्रसार करेगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like