GMCH STORIES

राजस्थान के जसवंत का शतक और जम्मू के आमिर की हैट्रिक

( Read 2758 Times)

01 Oct 23
Share |
Print This Page
राजस्थान के जसवंत का शतक और जम्मू के आमिर की हैट्रिक


उदयपुर नारायण सेवा संस्थान, राजस्थान रॉयल्स और डीसीसीआई के तत्वावधान में उदयपुर में चल रही तीसरी नेशनल दिव्यांग क्रिकेट चैंपियनशिप के चौथे दिन दिव्यांग खिलाड़ियों का जोश सातवें आसमान पर था। सामान्य क्रिकेट के खिलाड़ियों की तरह दिव्यांगता को दरकिनार कर खेलने का नजारा गजब था।
चैंपियनशिप के संयोजक रवीश कावड़िया ने बताया कि रविवार को सात 7 मुकाबले खेले गए। पहली पारी में राजस्थान वर्सेस बड़ौदा, बिहार वर्सेस गोवा और गुजरात वर्सेस उत्तराखंड के मध्य मुकाबले हुए। जिसमें गोवा, गुजरात और राजस्थान ने जीत दर्ज की। आकर्षण का केंद्र रहा राजस्थान और गुजरात टीम का प्रदर्शन। राजस्थान ने बड़ौदा को 13.5 ओवर में ऑल आउट कर 166 रन से शानदार जीत अपने नाम की। मैन ऑफ द मैच राजस्थान के जसवंत सिंह ने 65 बॉल पर नाबाद 122 रन बनाएं । दूसरी और राजस्थान के जीतू राठौड़ ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 21 रन खर्च कर 6 विकेट टीम की झोली में डालें। दूसरी तरफ गुजरात ने 231 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और जवाब में उत्तराखंड 107 रन ही बना पाई। गुजरात ने मुक़ाबला 124 रन से जीता। मैन ऑफ द मैच गुजरात के सरफराज ने 58 बॉल पर 126 रन ठोके।

दूसरी पारी में एमपी बनाम एचपी, हरियाणा बनाम झारखंड, विदर्भ बनाम चंडीगढ़ और जम्मू वर्सेस दिल्ली के बीच मैच हुए। जिसमें जम्मू, विदर्भ,हरियाणा और हिमाचल विजयी हुई। गत विजेता जम्मू ने लगातार तीसरी दर्ज की।आज के मैच में दिल्ली को 19.2 ओवर में ऑल आउट किया तथा 11.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करते हुए 4 विकेट जीत दर्ज की।मैन ऑफ द मैच  जम्मू के वसीम इकबाल,हिमाचल के अजय कुमार, विदर्भ के सारंग और हरियाणा के अनिल रहे। हैट्रिक लेने वाले जम्मू के आमिर ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए।
मैन ऑफ द मैच समारोह में देवस्थान सहायक आयुक्त जतिन गांधी, विप्र सेना प्रदेश अध्यक्ष गोविंद दीक्षित, रेखा ऊंटवाल, ललित सैन,नरेश मेघवाल, डॉ. अजीत कुमार, कुलदीप सिंह शक्तावत, कानाराम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर्ता क्रिकेटरों को मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी और 11- 11 हजार के पुरस्कार भेंट किए।

सोमवार के मुकाबले-
फील्ड क्लब -पहला- हैदराबाद v/s गुजरात,
 दूसरा- पंजाब v/s उड़ीसा ।

B N में-
मुंबई v/s बिहार,
महाराष्ट्र v/s बड़ौदा ।

MB Ground-
कर्नाटक V/S राजस्थान,
तमिलनाडु v/s गोवा।

नारायण स्पोर्ट्स एकेडमी -  बंगाल v/s आंध्र,
यूपी v/s उत्तराखंड की टीम से मुकाबला होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like