GMCH STORIES

खिलाड़ियों में बहाया पसीना, लीग मैच रविवार से

( Read 2147 Times)

26 Nov 22
Share |
Print This Page
खिलाड़ियों में बहाया पसीना, लीग मैच रविवार से

उदयपुर, विश्व की सबसे बड़ी व्हीलचेयर क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन झीलों की नगरी उदयपुर में रविवार को शुरू हो रहा है। 3 दिसम्बर तक चलने वाली चैम्पियनशिप नारायण सेवा संस्थान, डिफरेन्टली एबल्ड क्रिकेट कौंसिल ऑफ इण्डिया व व्हीलचेयर क्रिकेट इण्डिया एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान रॉयल्स के समर्थन से दिव्यांग प्लेयर्स को मंच देने के उद्देश्य से आयोजित की गई है।
नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि कर्नाटक, मुम्बई, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडू, दिल्ली, हरियाणा व उत्तर प्रदेश की टीमें पहुंच चुकी है। अन्य टीमें मध्यरात्रि से पूर्व पहुंच जाएगी। सभी खिलाड़ियों के लिए स्मार्ट विलेज, सेवामहातीर्थ, बड़ी में आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई। उदयपुर पहुंच चुके खिलाड़ियों ने शनिवार को जमकर अभ्यास किया। सोमवार से शुरू हो रहे लीग मुकाबलों और उद्घाटन मैच के प्रदर्शन के लिए मजबूत इरादों से तैयार है।
उन्होंने कहा कि 16 टीमों की उपस्थिति में विशेष योग्यजन आयुक्त, विशिष्ट अतिथियों, अन्तर्राष्ट्रीय प्लेयर व गणमान्य नागरिकों के द्वारा सूरजपोल रोड़ स्थित आरसीए ग्राउण्ड में प्रातः 11 बजे उद्घाटन समारोह सम्पन्न होगा। शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमारे दिव्यांग भाईयों का हौसला बढ़ाने के लिए विभिन्न स्कूल, कॉलेज और भाई-बहिनें ज्यादा से ज्यादा संख्या में पधारें। यह पहला मौका है जब 300 से ज्यादा दिव्यांग व्हीलचेयर पर बैठकर सभी मैच एक ही शहर में खेलेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like