GMCH STORIES

डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म "लाइफ ऑफ ए डोजो मास्टर" स्क्रीनिंग और प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई में भव्य तरीके से सम्पन्न हुआ

( Read 2318 Times)

10 Aug 22
Share |
Print This Page
डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म "लाइफ ऑफ ए डोजो मास्टर" स्क्रीनिंग और प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई में भव्य तरीके से सम्पन्न हुआ

'एम्प्टी हैंड कॉम्बैट' के कॉस्मो ज़िमिक की डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म "लाइफ ऑफ़ ए डोजो मास्टर' को 'यजनेश शेट्टी के सहयोग से रिलीज़ किया गया

कुंग फू मास्टर कॉस्मो ज़िमिक अमेरिका से मुंबई आए और 8 अगस्त, 2022 को करमवीर स्पोर्ट्स क्लब,अंधेरी (वेस्ट), मुंबई में चीता यजनेश शेट्टी के साथ एक भव्य प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया, जहां कॉस्मो ज़िमिक के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'लाइफ ऑफ ए डोजो मास्टर' रिलीज़ किया गया। इसे चीता जीत कुने डू ग्लोबल स्पोर्ट्स फेडरेशन और एम्प्टी हैंड कॉम्बैट के सहयोग से प्रस्तुत किया गया। इनका कहना है कि आज के समय के लिए एक बहुत जरूरी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म है, जो लोगों को कुुुछ करने की प्रेणना देगी। इस अवसर पर कॉस्मो ज़िमिक,सारा लैंग ज़िमिक,सगून वाघ,श्रीदेवी शेट्टी वाघ,अमरजीत शेट्टी और चीता यजनेश शेट्टी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

"लाइफ ऑफ ए कुंग फू मास्टर" मास्टर कॉस्मो ज़िमिक के जीवन के एक सप्ताह की कहानी है, जो भारत के मणिपुर के सुदूर क्षेत्र में पैदा हुआ हुए और बाद में अमेरिका जाकर बस गए। मास्टर कॉस्मो को 8वीं डिग्री ब्लैक बेल्ट प्रदान करने वाले चीता जीत कुने डू ग्लोबल स्पोर्ट्स फेडरेशन के संस्थापक ग्रैंडमास्टर चीता यजनेश शेट्टी कहते हैं, "यह डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म लोगों को कुछ कर गुजरने की शिक्षा देती है और इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। कॉस्मो ज़िमिक दुनिया के लिए एक उदाहरण है, जिन्होंने मार्शल आर्ट को एक अलग मुकाम दिया और लोगों को बताया कि मार्शल आर्ट लोगों को कुछ देने में विश्वास रखता है, ना कि लेने में। इसके जरिये कॉस्मो ने लाखो लोगों की मदद की और काफी लोगों को फ्री शिक्षा देकर उन्हें एक काबिल इंसान बनाया और उनके जीवन को एक मकसद दिया।"

मास्टर कॉस्मो जिमिक कहते हैं, "आइए इस विश्व समुदाय में दूसरों की मदद करने के लिए कुछ करें। यह फिल्म आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित करेगा और दुनिया को बदलने के लिए जीवन को प्रभावित करेगा जैसे कि हम दोनों कोशिश कर रहे है। इंसान को कोशिश करते रहना चाहिए, चाहे सफलता मिले या ना मिले। लेकिन एक ना एक दिन कोशिश जरूर कामयाब होती है।"


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News , Entertainment , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like