GMCH STORIES

पेसिफिक प्रीमियर लीग का फाइनल बुधवार को

( Read 3723 Times)

17 May 22
Share |
Print This Page
पेसिफिक प्रीमियर लीग का फाइनल बुधवार को

उदयपुर। रोमांच और क्रिकेट की अनिश्चितताओं से भरे पेसिफिक प्रीमियर लीग के चौथे सीजन का फाइनल बुधवार को महेन्द्रा और पेसिफिक ऑर्गेनिक के बीच खेला जाएगा। मंगलवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में महेन्द्रा ने ट्रूली इण्डिया को ७ विकेट से तथा पेसिफिक ऑर्गेनिक ने ट्रावर्स को ८ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। पेसिफिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स करनपुर में होने वाले फाइनल मैच और पारितोषिक वितरण समारोह में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा, एस. के. खेतान ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर एस. के. खेतान, पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के संस्थापक राहुल अग्रवाल, वण्डर सीमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ सिंघवी, उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भटनागर, पीपीएल संस्थापक अमन अग्रवाल, सह-संस्थापक मनोज चौधरी, कमिश्नर डॉ. प्रकाश जैन, आर्गेनाईजिंग सेक्रेटरी यशवंत पालीवाल उपस्थित रहेंगे। सेमीफाइनल में बेहतरीन खेल दिखाने के लिए महेन्द्रा के प्रवर भारद्वाज तथा पेसिफिक ऑर्गेनिक के हितेश पाखरोत को मुख्य अतिथि प्रिंसीपल रेयान इंटरनेशनल स्कूल नेहा जोशी और पूर्व रणजी ट्राॅफी खिलाडी मोहम्मद शफी ने मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार दिया । लीग स्तर के आखिरी मुकाबलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए रजत छापरवाल, समर्पित जोशी और सचिन यादव को समाजसेवी गोविन्द दीक्षित और उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन पीआरओ आर. चन्द्रा ने प्लेयर ऑफ दी मैच का पुरस्कार दिया ।

पीपीएल संस्थापक अमन अग्रवाल ने बताया कि पीपीएल के चौथे संस्करण का पहला सेमीफाइनल ट्रूली इण्डिया और महेन्द्रा के बीच हुआ । ट्रूली इण्डिया ने निशान्त शर्मा के २२ बॉल में २२ रन की मदद से ९ विकेट खोकर १०६ रन बनाए। महेन्द्रा ने सचिन यादव के ४३ बॉल में ४० रन तथा करण सिंह के ३७ बॉल में ४२ रन की मदद से लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। महेन्द्रा की ओर से प्रवर भारद्वाज ने २२ रन देकर ३ विकेट लिये।

सह-संस्थापक मनोज चौधरी ने बताया कि दूसरे सेमीफाइनल में ट्रावर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पेसिफिक ऑर्गेनिक के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती नजर आयी, टीम की ओर से हेमन्त जोशी ने सर्वाधिक ४० रन बनाए तथा समर्पित जोशी ने ३२ रनों का योगदान किया, दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाया और टीम ७ विकेट खोकर १२८ रन ही बना पायी। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेसिफिक ऑर्गेनिक की टीम ने राहुल खण्डेलवाल के ५ आसमानी छक्कों और ४ चौकों की मदद से ३७ बॉल में ६१ रन तथा हितेश पाखरोत के २८ बॉल में ३७ की मदद से लक्ष्य को चौदहवे ओवर में ही २ विकेट खोकर हासिल कर लिया। गेंदबाजी में पेसिफिक ऑर्गेनिक के हितेश पाखरोत, सवाई सिंह और प्रद्युमन पारिख ने २ -२ विकेट लिये।

कमिश्नर डॉ. प्रकाश जैन ने बताया कि लीग दौर के आखिरी दिन पहला मैच सीपीएस और गोल्ड स्पोर्ट्स के बीच खेला गया। सीपीएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ४ विकेट पर १७८ रन बनाए, जबाव में गोल्ड स्पोर्ट्स की टीम ७ विकेट पर १५८ रन ही बना पायी। दूसरे मैच में ट्रावर्स ने पहले बेटिंग करते हुए १५२ बन बनाए, लक्ष्य का पीछा करने उतरी सोजतिया मार्वलस की टीम १०२ रन पर ऑल आउट हो गयी, ५० रन से जीत के साथ ट्रावर्स फाइनल में पहुंच गयी। तीसरे मैच में पेसिफिक ऑर्गेनिक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महेन्द्रा के सामने ११४ रनों का लक्ष्य रखा जिसे महेन्द्रा ने १ विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया और सेमीफाइनल में जगह बना ली।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like