GMCH STORIES

युवराज सिंह ने लगाया पीपीएल का पहला शतक

( Read 3329 Times)

11 May 22
Share |
Print This Page
युवराज सिंह ने लगाया पीपीएल का पहला शतक

उदयपुर। टी - 20 क्रिकेट मैच में किसी खिलाड़ी के लिए शतक लगाना आसान नहीं है लेकिन पीपीएल में एक युवा बल्लेबाज युवराज सिंह ने तोबडतोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है। शहर के फील्ड क्लब क्रिकेट मैदान में चल रहे पेसिफिक प्रीमियर लीग के चौथे संस्करण में चौथे दिन टूर्नामेंट का पहला शतक देखने को मिला। आठ टीमों के बीच हो रहे मुकाबलों में चौथे दिन यूएसए ग्लोबल, पेसिफिक ऑर्गेनिक और सोजतिया मार्वलस ने जीत दर्ज करवायी। मुख्य अतिथि राजेन्द्र जैन और गुलाब सिंह  ने यूएसए ग्लोबल के युवराज सिंह, पेसिफिक ऑर्गेनिक के सवाई चौधरी और सोजतिया मार्वलस के कार्तिकेयन पाल को बेहतरीन प्रदर्षन के लिए मैन ऑफ दी मैच पुरस्कार दिया ।

पीपीएल फाउण्डर अमन अग्रवाल ने बताया कि पीपीएल के चौथे संस्करण में हर मैच में कोई नया खिलाड़ी श्रेष्ठ प्रदर्षन कर रहा है । पहले मैच में यूएसए ग्लोबल ने ट्रावर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए युवराज सिंह के आतिषी 71 बॉल में 16 चौकों और एक छक्के के मदद से 115 की बदौलत 167 रन का स्कोर खड़ा किया, जबाव में ट्रावर्स 6 विकेट खोकर चिराग शर्मा के 29 बॉल 56 रन तथा मनय कटारिया के 46 बॉल 40 रन की मदद से 158 रन ही बना पायी। यूएसए ग्लोबल की ओर से अंषुमन सिंह हाड़ा ने 29 रन देकर दो विकेट लिये ।

कॉ-फाउण्डर मनोज चौधरी ने बताया कि दूसरे मैच में गोल्ड स्पोर्ट्स ने पेसिफिक ऑर्गेनिक के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहित जैन के 45 बॉल 55 रन तथा निखिल शुक्ला के 26 बॉल 37 रन की मदद से 9 विकेट पर 146 रन बनाए। पेसिफिक ऑर्गेनिक ने हितेष पखरोत के 28 बॉल में 39 रन और मोहम्मद अनस के 22 बॉल में 28 रन की बदौलत लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।    पेसिफिक ऑर्गेनिक की ओर से सवाई चौधरी ने 15 रन देकर 3 विकेट तथा गोल्ड स्पोर्ट्स की ओर से हर्षित ने 24 रन देकर 2 तथा लिये।

चौथे दिन का तीसरा मैच सोजतिया मार्वलस और ट्रूली इण्डिया के बीच खेला गया।  सोजतिया मार्वलस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सौरभ चौहान के 23 बॉल 36 रन तथा विकास मेनारिया के 27 बॉल 27 रन की मदद से 133 रन का लक्ष्य दिया। ट्रूली इण्डिया की पूरी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 97 रन पर सिमट गयी। टीम की ओर से अनूप ने सर्वाधिक 19 बॉल में 40 रन बनाए। सोजतिया मार्वलस की ओर से कार्तिकेयन पाल ने 11  रन पर 4 विकेट, सौरभ चौहान व आकाष ने 2 विकेट लिये तथा ट्रूली इण्डिया की ओर से मनीष कुमार शर्मा ने 27 रन देकर 3 विकेट लिये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Sports News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like