GMCH STORIES

पेसिफिक प्रीमियर लीग में ट्रूली इण्डिया, ट्रावर्स और पेसिफिक ऑर्गेनिक जीते  

( Read 3092 Times)

08 May 22
Share |
Print This Page
पेसिफिक प्रीमियर लीग में ट्रूली इण्डिया, ट्रावर्स और पेसिफिक ऑर्गेनिक जीते  

उदयपुर। उदयपुर के फील्ड क्लब में चल रही पेसिफिक प्रीमियर लीग का पहला दिन रोमांचक मुकाबलों के नाम रहा।  आठ टीमों के बीच हो रही प्रतियोगिता के पहले दिन तीन मैच खेले गये जिसमें ट्रूली इण्डिया, ट्रावर्स और पेसिफिक ऑर्गेनिक ने जीत अपने नाम की, श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मौलिक, समर्पित जोशी और मोहम्मद अनस को मैन ऑफ दी मैच चुना गया जिन्हें मुख्य अतिथि उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनिस इकबाल ने पुरस्कार दिया।  इस बार प्रतियोगिता में दर्शकों के लिए विशेष पुरस्कार रखे गये हैं, पहले दिन कई दर्शकों ने पुरस्कार जीते।   प्रतियोगिता में प्रत्येक टीम के द्वारा 7 मैच खेले जाएंगे ।

पीपीएल फाउण्डर अमन अग्रवाल ने बताया कि पीपीएल चौथे सीजन का पहला मैच सीपीएस और ट्रूली इण्डिया के बीच खेला गया जिसमें सीपीएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 157 रन बनाए, जिसमें रजत छापरवाल ने 44 गेंद में 49 रन बनाए, चन्द्रपाल ने 37 रन देकर 3 विकेट लिये। ट्रूली इण्डिया ने निर्धारित लक्ष्य को  मौलिक के 39 बॉल में 63 रन तथा निशान्त शर्मा 28 बॉल में 40 रन की मदद से 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। रजत छापरवाल ने तीन विकेट लिये। 

कॉ-फाउण्डर मनोज चौधरी ने बताया कि दूसरे मैच में महेन्द्रा पहले बैटिंग करते हुए 136 रन पर ऑल आउट हो गयी, जिसमें सचिन ने सर्वाधिक 18 रन बनाए, ट्रावर्स की ओर से हेमराज पुरोहित ने 20 रन देकर 3 विकेट लिये। 137 रन का पीछा करने उतरी ट्रावर्स की ओर से समर्पित जोशी के 42 बॉल में 60 रन और हर्षल जैन के 32 बॉल मे 48 रन की मदद से लक्ष्य को सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। महेन्द्रा की ओर से आर्यन चन्द्रा ने 21 रन देकर तीन विकेट लिये। 

दिन का तीसरा मैच सबसे दिलचस्प रहा, पेसिफिक ऑर्गेनिक ने सोजतिया मार्वलस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट का सबसे बड़ा 9 विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर बनाया। मोहम्मद अनस ने गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 36 गेंदो में 61 रन बनाए जिसमें 6 गगनचुम्बी छक्के और 1 चौका शामिल था। पेसिफिक की पारी बीच में दो विकेट एक साथ गिरने पर अचानक लड़खड़ा गयी, ऐसे में अमन अग्रवाल और मोहम्मद अनस की पार्टनरशिप की बदौलत टीम इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने मे कामयाब हुई। सोजतिया मार्वलस की ओर से सौरभ चौहान ने 43 रन देकर तीन विकेट लिये। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी सोजतिया मार्वलस की पूरी टीम 117 रन पर आउट हो गयी जिसमें महिजित ने सर्वाधिक 51 रन बनाए, पेसिफिक की ओर हितेश पाखरोट ने 18 रन देकर चार विकेट लिये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like