GMCH STORIES

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप ने उद्देश्य हासिल नहीं किया : बार्कले

( Read 2589 Times)

01 Dec 20
Share |
Print This Page

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप ने उद्देश्य हासिल नहीं किया : बार्कले

नईं दिल्ली,  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईंसीसी) के नव नियुक्त चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने सोमवार को स्वीकार किया कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप वो लक्ष्य हासिल नहीं कर पायी जिसके लिये इसे बनाया गया था और कोविड-19 के कारण हुए व्यवधान ने इसकी कमियों को उजागर ही किया।
महामारी के कारण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का कार्यांम अस्त व्यस्त हो गया और आईंसीसी ने प्रतिशत के हिसाब से अंक देने का फैसला किया क्योंकि 2021 में लार्ड्स में फाइनल से पहले सभी निर्धारित श्रृंखलायें इतने कम समय में पूरी नहीं की जा सकती। टेस्ट चैम्पियनशिप ने क्या उद्देश्य के हिसाब से प्रारूप में बदलाव किया है तो उन्होंने वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस के दौरान कहा, संक्षिप्त में कहूं तो मुझे ऐसा नहीं लगता। कोविड-19 ने शायद चैम्पियनशिप की कमियों को उजागर ही किया है।
न्यूजीलैंड के बार्कले को लगता है कि मौजूदा क्रिकेट कैलेंडर में काफी समस्यायें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के कारण हुईं जिसे प्रारूप को लोकप्रिय बनाने के लिये लाया गया और उनके अनुसार ऐसा नहीं हुआ।उन्होंने कहा, हमारे पास जो मुद्दे थे, मुझे लगता है कि इनमें से कुछ टेस्ट चैम्पियनशिप को लाने के प्रयास के कारण हुए जिसका उद्देश्य टेस्ट क्रिकेट में लोगों की दिलचस्पी वापस लाने का था।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like