मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ‘‘ब्रांड वैल्यू’ 2019 में सात प्रतिशत बढ़कर 6.8 अरब डालर हो गई है जिसमें इसकी मुंबई और चेन्नई फ्रेंचाइजी तेजी से ऊपर बढ़ रही हैं। ‘‘डफ एंड फेल्प्स’ कंसलटेंसी फर्म की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स और विवादों से घिरे विजय माल्या की बेंगलुरू फ्रेंचाइजी की कीमत में आठ प्रतिशत की कमी आयी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2008 में प्रीमियर टी-20 क्रि केट लीग की शुरुआत की थी जिसमें कोरपोरेट जगत की आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। इसकी सफलता को देखकर बाद में दो और टीमों को शामिल किया लेकिन फिर संख्या आठ हो गई है।