logo

ऑस्ट्रेलियाईं ओपन: फेडरर पिछले प्रदर्शन को दोहराने उतरेंगे

( Read 3173 Times)

12 Jan 18
Share |
Print This Page

मेलबर्न, साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाईं ओपन से चोट के कारण कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के हटने के बीच महान खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरा कर 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतना चाहेंगे।
फेडरर के लिये पिछला साल ा2017ा शानदार रहा जहां 36 साल के इस खिलाड़ी ने अपना पांचवा ऑस्ट्रेलियाईं ओपन और रिकार्ड आठवां विम्बलडन खिताब जीता।चोट के कारण ब्रिटेन के एंडी र्मे और जापान के केईं निशिकोरी पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये है।12 ग्रैंड स्लैम के विजेता नोवाक जोकोविच कोहनी में चोट के कारण छह महीने तक कोर्ट से दूर रहे और 15 जनवरी से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिये अयास के तहत कूयोंग क्लासिक नुमाइशी टूर्नामेंट के कुछ मैच खेलेंगे।
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2014 के विजेता स्टान वावरिंका भी पिछले साल विंबलडन और बाद में घुटने की सर्जरी के कारण कोर्ट से दूर रहे है।
इन सब के बीच फेडरर ने अपना शानदार खेल जारी रखा और पर्थ में हुये हॉफमैन कप के अपने सारे मैच जीते। उन्होंने बेलिंडा बेनसीक के साथ मिलकर स्विट्जरलैंड को हॉफमैन कप का खिताब दिलाने के बाद कहा, मुझे खुद को मेलबर्न में होने वाले टूर्नामेंट के लिये तैयार करना था। मैं मेलबर्न जाने को लेकर काफी रोचक हूं जहां पिछली बार मेरा सफर किसी सपने की तरह रहा था। यह कमाल का था।
फेडरर ने कहा, गत विजेता रहना अच्छा है। मैं इसे सही तरीके से ले रहा हूं। कौन खेल रहा और कौन नहीं उस पर ध्यान दिये बिना मैं खुद पर अतिरिक्त दवाब नहीं बना रहा हूं।
मेरे लिये दिमागी तौर पर मजबूत रहना जरूरी है। मैं अच्छे से तैयार हूं और टूर्नामेंट शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं। मुझे लगता है मैं तैयार हूं।
पिछले साल फेडरर से खिताबी मुकाबले में हारने वाले रफेल नडाल भी जोकोविच की तरह कूयोंग क्लासिक में भाग लेंगे। 2017 उनके लिये भी शानदार रहा जहां उन्होंने अपना दसवां फ्रेंच ओपन और तीसरा यूएस ओपन का खिताब जीतने के अलावा साल का अंत रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like