GMCH STORIES

मौत से लड़ रहा है ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर

( Read 6993 Times)

21 Jan 19
Share |
Print This Page
मौत से लड़ रहा है ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज जैकब मार्टिन की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। पिछले महीने एक सड़क दुघर्टना का शिकार हुए मार्टिन अपनी मौत से लड़ रहे हैं वहीं उनके इलाज के लिए उनका परिवार धनराशि जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है। मार्टिन ने परिजनों ने क्रिकेट समुदाय से उनके इलाज का खर्चा उठाने की गुहार लगाई है।  

मार्टिन पिछले महीने 28 दिसंबर को एक सड़क दुघर्टना में बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद उनके गुर्दे और फेफड़ों में गंभीर चोटें आई थी और तब से उन्हें वेंटिलेटर पर ही रखा गया है। पहले बीसीसीआइ ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपए की राशी मुहैया कराई तो बड़ौदा क्रिकेट संघ ने उन्हें तीन लाख रुपए इलाज के लिए दिए। बीसीसीआइ और बड़ौदा क्रिकेट संघ के पूर्व सेक्रेटरी संजय पटेल ने बी उनके इलाज के लिए पहल की है। 

संजय पटेल ने कहा कि जैसे ही मुझे उनकी हालत के बारे में पता चला मैं तुरंत ही उनकी मदद करने की भरपूर कोशिश की। इसके लिए मैंने उनके शुभचिंतकों के भी बात की है। बड़ौदा क्रिकेट संघ के समरजीत सिंह ने भी उनके इलाज के लिए एक लाख रुपए दिए हैं और पांच लाख रुपए और भी जमा किए गए हैं। उनका इलाज का खर्चा 11 लाख रुपए पहुंच गया है और एक समय अस्पताल ने भी दवा देना बंद कर दिया था, लेकिन उसके बाद बीसीसीआइ ने मदद की और उनका इलाज जारी रखा। 

मार्टिन ने भारत को लिए 10 वनडे मैच खेले थे। वनडे क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू वर्ष 1099 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। उन्होंने 138 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 9192 रन बनाए और उनका औसत 47 का रहा। 46 वर्ष के मार्टिन ने 10 वनडे मैचों में 22.57 की औसत से 158 रन बनाए थे। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 17 अक्टूबर 2001 में केन्या के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेला था। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like