GMCH STORIES

विराट कोहली बन सकते हैं वनडे क्रिकेट के नए सर डॉन ब्रैडमैन !

( Read 12162 Times)

21 Jan 19
Share |
Print This Page
विराट कोहली बन सकते हैं वनडे क्रिकेट के नए सर डॉन ब्रैडमैन !

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। वो कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और पूरी दुनिया उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी की कायल है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट के सर डॉन ब्रैडमैन बन सकते हैं। 

चैपल ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के कई महान खिलाड़ी जैसे कि विवियन रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे और अपने क्रिकेट करियर का अंत वनडे मैचों के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के तौर पर करेंगे। विराट वनडे में जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं उससे मुझे विव रिचर्ड्स की याद आती है। वो कमाल के शॉट लगाते हैं और कई तरह से पारंपरिक स्ट्रेक्स पर ही निर्भर रहते हैं। अगर वो इसी रफ्तार के खेलते रहे तो वो सचिन के शतकों की संख्या को पीछे छोड़ देंगे और उनसे 20 शतक आगे रहेंगे। 

विराट के बारे में चैपल ने कहा कि अगर वो इन शानदार उपबल्धियों को हासल करने के पास भी पहुंच जाते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि वो वनडे क्रिकेट के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन बन जाएंगे। विराट इस वक्त वनडे क्रिकेट में 39 शतक लगा चुके हैं जबकि सचिन के नाम पर 49 शतक है। विराट की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की और पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज पर कब्जा किया। अब भारत को न्यूजीलैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज जबकि तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like