GMCH STORIES

चौथे दौर में पहुंचे चैम्पियन रोजर फेडरर

( Read 3657 Times)

18 Jan 19
Share |
Print This Page
चौथे दौर में पहुंचे चैम्पियन रोजर फेडरर

मेलबर्न। गत चैम्पियन रोजर फेडरर ने शुक्रवार को यहां रोड लावेर एरेना में अपने 100वें मैच में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-2, 7-5, 6-2 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम 16 में जगह पक्की की। विश्व रैंकिंग में 50वें स्थान पर काबिज फ्रिट्ज के पास 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन के शानदार खेल का कोई जवाब नहीं था। शुक्रवार को 88 मिनट तक चले इस मुकाबले को जीत कर फेडरर ने ओपन-एरा में 63वीं बार ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंचेने का रिकार्ड बनाया। 

क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की करने के लिए उन्हें 14वीं वरीयता प्राप्त यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास की चुनौती से पार पाना होगा। आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब को रिकार्ड सातवीं बार जीतने के सपने के साथ खेल रहे फेडरर ने पहला सेट महज 20 मिनट में अपने नाम किया। पूर्व जूनियर नंबर एक फ्रिट्ज ने दूसरे सेट में हालांकि उन्हें टक्कर दी और स्कोर 5-5 किया लेकिन फेडरर ने इस सेट को भी 7-5 से जीत लिया। 

 

तीसरे सेट में फेडरर ने फ्रिट्ज कोई मौका नहीं दिया और 6-2 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया। फेडरर, नोवाक जोकोविच और राय एमरसन ने इस आस्टेलियाई ओपन को छह बार जीता है। आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी एमरसन ने हालांकि ओपन-एरा से पहले यह रिकार्ड कायम किया था।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like