logo

बल्लेबाजों के लिए आतंक बने रहेंगे एंडरसन: रूट

( Read 642 Times)

12 Sep 18
Share |
Print This Page

बल्लेबाजों के लिए आतंक बने रहेंगे एंडरसन: रूट लंदन। टेस्ट इतिहास का सबसे सफल तेज गेंदबाज बनने पर जेम्स एंडरसन की सराहना करते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उम्मीद जताई कि वह देश के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बने रहेंगे और बल्लेबाजों को आतंकित करते रहेंगे। एंडरसन आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा को पीछे छोड़कर टेस्ट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज बने। उनके नाम पर अब 564 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनसे अधिक विकेट अब सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) ने चटकाए हैं।
रूट ने मंगलवार को कहा, ‘जिम्मी ने जो हासिल किया और अब भी वह जो हासिल करने में सक्षम है, वह सचमुच में शानदार है। वह काफी प्रतिबद्ध लगता है- और जब वह इस तरह के मूड में होता है तो आप उसे जितनी अधिक संभव हो उतनी गेंदबाजी करा सकते हो।’ उन्होंने कहा, ‘उसके लिए मैकग्रा की लीग में शामिल होगा और अब दो बड़े स्पिनरों का पीछा करना बेहतरीन है। मुझे लगता है कि सबसे रोमांचक चीज यह है कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा है और मैं देख सकता हूं कि वह अब भी इसे काफी आगे ले जा सकता है।’
रूट ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि भविष्य में भी कई श्रृंखलाएं होंगी जहां वह आक्रमण की अगुआई करेगा और बल्लेबाजों को आतंकित करना जारी रखेगा।’ एंडरसन ने कल भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में अंतिम विकेट चटकाया जिससे इंग्लैंड ने टेस्ट में 118 रन की जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like